logo-image

CBI के बाद अब ED के रडार पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, जमीन के बदले नौकरी का मामला

नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू यादव परिवार की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस पूरे मामले में अब पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को ED ने दिल्ली स्थित अपने ऑफिस में बुलाया है. उनसे लैंड फॉर जॉब मामले में पूछताछ हो रही है.

Updated on: 18 May 2023, 04:37 PM

highlights

  • पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ
  • ED ने दिल्ली स्थित ऑफिस में बुलाया
  • दो दिन पहले लालू प्रसाद के साथ दिल्ली गईं थीं

 

Patna:

नौकरी के बदले जमीन मामले में लालू यादव परिवार की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस पूरे मामले में अब पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को ED ने दिल्ली स्थित अपने ऑफिस में बुलाया है. उनसे लैंड फॉर जॉब मामले में पूछताछ हो रही है. बता दें कि राबड़ी देवी मंगलवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के साथ दिल्ली गई हुई थीं. लालू प्रसाद 27 अप्रैल को किडनी ट्रांसप्लांट के बाद पहली बार बिहार आए और मंगलवार को चेकअप के लिए दिल्ली रवाना हो गए, उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी साथ गईं.

आपको बता दें कि, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी गुरुवार को ईडी के दफ्तर पहुंची. रेलवे में जमीन के बदले नौकरी से जुड़े कथित घोटाले में उनसे पूछताछ की गई थी. इस मामले में लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती जमानत पर बाहर हैं, इसमें और भी कई आरोपित हैं. जैसे-जैसे जांच एजेंसियों को इससे जुड़े सबूत मिल रहे हैं. पूछताछ का सिलसिला जारी है. मालूम हो कि ईडी ने पहले ही राबड़ी देवी के आने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें: Caste Census: पटना हाई कोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट से भी राज्य सरकार को लगा झटका

इसके साथ ही आपको बता दें कि राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि, ''एजेंसियां ​​सक्रिय हो गई हैं. बिहार में भाजपा सत्ता से बाहर है, इसलिए ज्यादा सक्रिय है.वहीं जो बीजेपी के खिलाफ आवाज उठाते हैं, उनके खिलाफ जांच एजेंसियां ​​तेज हो जाती हैं, न जाने कितनी बार पूछताछ हो चुकी है. यह बात एजेंसियों को भी याद नहीं रहेगी, जनता यह सब जान रही है, इसलिए इस तरह की जांच से कुछ हासिल होने वाला नहीं है. बीजेपी की हर चाल को जनता अच्छे से समझ रही है.''

यह भी पढ़ें: बिहार के 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, कई शहरों का गिरा तापमान