logo-image

राजस्थान : बीजेपी के पूर्व विधायक ने कहा, अगर किसानों की समस्या हल नहीं हुई तो...

राजस्थान में धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में पहुंचे बीजेपी के पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने समर्थन मूल्य पर सरसों खरीद को लेकर अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी है.

Updated on: 18 Mar 2019, 02:09 PM

कोटा:

राजस्थान में धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में पहुंचे बीजेपी के पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने समर्थन मूल्य पर सरसों खरीद को लेकर अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी दी है. अगर आठ दिनों में खरीद को लेकर परेशान किसानों को राहत नहीं मिली तो वह खुद भामाशाह कृषि उपज मंडी गेट पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ जाएंगे. राजावत ने यह बात मंडी समिति कार्यालय पर आयोजित सांकेतिक धरने के दौरान कही. धरने में बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें ः VIDEO VIRAL : जोधपुर महिला विधायक दिव्या मदेरणा ने महिला सरपंच को अपने पास बैठने से रोका

भामाशाह मंडी में राजावत ने अपने संबोधन में कहा कि तीन दिन बाद भी अधिकारी व्यवस्था नहीं सुधार सके. इस डर के कारण आज मंडी से नदारद हैं और अगर वह आते तो उन्हें ताले में बंद कर दिया जाता. खरीद को लेकर बरती जा रही लापरवाही पर खरीद एजेंसियों और कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए राजावत ने कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को 3 लाख 75 हजार मीट्रिक टन सरसों खरीदने का लक्ष्य दिया, लेकिन सरकार और उनके मंत्रियों में दम नहीं है जो सरसों खरीद को लेकर किसानों को लाभ पहुंचा सके. पंजीकरण को लेकर किसान परेशान हैं तो वहीं खरीद की सीमा भी 25 क्विटंल रखी गई है. अगर जल्द किसानों की मांगें पूरी नहीं होती है तो आंदोलन उग्र किया जाएगा. धरने के समापन के बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित की गई.