logo-image

कर्नाटक कांग्रेस में कोहराम, कांग्रेस नेता रोशन बेग ने मुस्‍लिमों से की NDA के साथ आने की अपील

उन्होंने स्पष्ट किया, हमें किसी एक पार्टी का वफादार नहीं बने रहना चाहिए. कर्नाटक में मुसलमानों के साथ क्या हुआ? कांग्रेस ने सिर्फ एक टिकट दी.

Updated on: 21 May 2019, 01:35 PM

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है. वहां वरिष्‍ठ नेता रोशन बेग (Roshan Baig) बगावती मुद्रा में आ गए हैं और बीजेपी के पक्ष में खुलकर बोल रहे हैं. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के संभावित खराब प्रदर्शन को लेकर उन्‍होंने पार्टी छोड़ने के भी संकेत दिए. उन्‍होंने मुसलमानों से अपील भी कि कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार फिर से बनने की स्‍थिति में मुस्लिम समुदाय उसके साथ आए, दूरी न बनाए. रोशन बेग ने कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धरमैया पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. उधर जनता दल सेक्‍युलर ने भी रोशन बेग के आरोपों को सही ठहराया है. 

बेग ने मीडिया को संबोधित करते हुए यहां कहा, ‘‘यदि एनडीए फिर से सरकार बनाता है तो मैं विनम्रता से मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूं कि वे हालात से समझौता करें.'' यह पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब मुसलमानों को बीजेपी (BJP) से हाथ मिला लेना चाहिए? बेग ने कहा कि जरूरत पड़ती है तो जरूर ऐसा करना चाहिए. कांग्रेस ने राज्य में सिर्फ एक मुसलमान को टिकट दिया है.

उन्होंने स्पष्ट किया, ‘‘हमें किसी एक पार्टी का वफादार नहीं बने रहना चाहिए. कर्नाटक में मुसलमानों के साथ क्या हुआ? कांग्रेस ने सिर्फ एक टिकट दी.'' यह पूछे जाने पर कि क्या वह आने वाले दिनों में कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लेंगे, बेग ने कहा कि यदि जरूरत हुई तो जरूर इस पर फैसला लेंगे.