logo-image

अखिलेश पहुंचे पिता मुलायम को मनाने, पार्टी अधिवेशन में आने का दिया न्योता

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव से तीन महीने बाद उनके घर पर मुलाकात की।

Updated on: 28 Sep 2017, 05:56 PM

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव दौरान समाजवाटी पार्टी में मचा घमासान चुनावी मु्द्दा बन चुका था। लेकिन समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव से तीन महीने बाद उनके घर पर मुलाकात की। इस मुलाकात को दोनों के बीच हुए मनमुटाव को खत्म करने की कोशिश के तहत देखा जा रहा है।

अखिलेश यादव ने उन्हें अगले हफ्ते यानि 5 अक्टूबर को होने वाली पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में आने का न्योता दिया।

हालांकि दोनों के बीच हुई मुलाकात में किस बात पर चर्चा हुई इसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन दोनों के बीच इस सुलह की कोशिश मानी जा रही है।

पार्टी के एक एमएलसी ने बताया, ' अखिलेश जी ने नेताजी से मुलाकात की और उन्हें 5 अक्टूबर को होने वाले पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में आने का न्योता दिया।'

खबर आ रही है कि मुलायम बैठक में आने के लिये तैयार हो गए हैं। हाल ही में अखिलेश के काम करने के तरीके से नाराज़ मुलायम ने उनकी आलोचना की थी। ऐसा माना जा रहा था कि मुलायम सिंह यादव एक नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं और उसमें भी वो समाजवादी शब्द रखेंगे।

और पढ़ें: सिन्हा ने पूछा- PM ने मिलने का समय नहीं दिया, क्या धरने पर बैठ जाता?

हालांकि लखनऊ में दोनों पड़ोस में रहते हैं लेकिन उनके बीच पिछले तीन महीने से मुलाकात नहीं हुई थी।

हाल ही में हुए एक प्रेस कॉंफ्रेंस में मुलायम ने अखिलेश को घमंडी कहा था और ये तक कह डाला था कि जो अपने पिता का नहीं हुआ वो किसी और का क्या होगा।

पिता के प्रेस कॉंफ्रेंस के बाद अखिलेश ने उन्हें मनाने की कोशिश के तहत ट्विटर पर नेता जी जिंदाबाद समाजवादी पार्टी जिंदाबाद लिखकर ट्वीट किया था।

और पढ़ें: मुश्किल में तरुण तेजपाल, गोवा कोर्ट ने रेप मामले में तय किये आरोप