logo-image

WTC 2023 : 'कोचिंग में जीरो हैं द्रविड़', पाकिस्तानी क्रिकेटर ने साधा कोचिंग पर निशाना

WTC 2023 FINAL : जब टीम इंडिया इंग्लैंड आई, तो  क्या पिच में कोई बदलाव था? उनकी पिच बाउंस करने वाली थी? भगवान ही जानता होगा कि आप क्या सोचते हैं. जब ऊपर वाला अक्ल बांट रहा था तो पता नहीं कहा पहाड़ों के पीछे छुपे हुए थे.

Updated on: 10 Jun 2023, 12:29 PM

highlights

  • मुश्किल में है टीम इंडिया
  • ऑस्ट्रेलिया के पास है 296 की बढ़त
  • द ओवल में बड़ा स्कोर चेज करना मुश्किल

नई दिल्ली:

WTC 2023 FINAL : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में भारतीय टीम के लिए अब जीत की राह आसान नहीं होने वाली है. पहले ही कंगारू टीम 296 रन की बढ़त बना चुकी है और अभी भी उनके हाथ में 6 विकेट हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया भारत के सामने एक बड़ा लक्ष्य रख सकता है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी बासित अली ने सीधे राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग पर सवाल खड़े किए हैं. उनका कहना है कि द्रविड़ कोच के रूप में जीरो हैं.

Rahul Dravid हैं कोचिंग में फेल

भारतीय दिग्गज Rahul Dravid की कोचिंग में टीम इंडिया WTC 2023 FINAL खेल रही है. जहां, टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बॉलिंग का फैसला किया. लेकिन कैप्टन का ये फैसला उल्टा पड़ गया और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बना दिए. इसके बाद से ही रोहित की कप्तानी और द्रविड़ की कोचिंग सवालों के घेरे में आ गई है. इस बीच पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, 

"मैं Rahul Dravid का बहुत बड़ा फैन हूं और हमेशा रहूंगा. राहुल एक क्साल प्लेयर, लीजेंड है, लेकिन कोच के तौर पर वह एकदम जीरो हैं. क्या आपने टर्निंग पिच पर प्रैक्टिस की? जब टीम इंडिया इंग्लैंड आई, तो क्या पिच में कोई बदलाव था? उनकी पिच बाउंस करने वाली थी? भगवान ही जानता होगा कि आप क्या सोचते हैं. जब ऊपर वाला अक्ल बांट रहा था तो पता नहीं कहा पहाड़ों के पीछे छुपे हुए थे."

ये भी पढ़ें : WTC 2023 FINAL : चौथे दिन अगर ऐसा करने में कामयाब रहा भारत, तो 100% जीतेगा ट्रॉफी

भारत को है वापसी की दरकार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल सेशन दर सेशन ऑस्ट्रेलिया की ओर झुक रहा है. पहले बैटिंग करते हुए कंगारू टीम ने 469 रन बनाए, जवाब में भारत 296 पर ही सिमट गया. दूसरी पारी में भी ऑस्ट्रेलिया अच्छी बल्लेबाजी कर रही है और उनका स्कोर 123/4 का है. अभी भी इनके हाथ में 6 विकेट हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया भारत को एक बड़ा टारगेट दे सकती है. जबकि द ओवल के मैदान पर आज तक जो सबसे बड़ा स्कोर चेज हुआ है, वो 263 है, जिसे 1902 में सफलतापूर्वक हासिल किया गया था.