logo-image

Virat Kohli: विराट कोहली ने पहली बार जीता ICC का यह अवॉर्ड, सिकंदर रजा-मिलर को पछाड़ा

यह पहली बार ऐसा हुआ है कि विराट कोहली को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला है. अक्टूबर में कोहली के बल्ले से खूब रन निकले हैं. टी20 वर्ल्ड कप में कोहली का अबतक जबरदस्त प्रदर्शन रहा है.

Updated on: 07 Nov 2022, 06:40 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli: आईसीसी ने अक्टूबर महीने के लिए 'प्लेयर ऑफ द मंथ' के लिए अवार्ड की घोषणा कर दी है. इस बार यह अवॉर्ड टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने जीता है. कोहली ने यह अवॉर्ड जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रजा (Sikandar Raza) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) को पीछा छोड़ के हासिल किया है. उन्होंने अक्टूबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है. 

यह पहली बार ऐसा हुआ है कि विराट कोहली को आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का अवॉर्ड मिला है. अक्टूबर में कोहली के बल्ले से खूब रन निकले हैं. टी20 वर्ल्ड कप में कोहली का अबतक जबरदस्त प्रदर्शन रहा है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 82 रनों की शानदार पारी खेली थी और टीम इंडिया की जीत दिलाई थी. इसके बाद उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 62 रनों की शानदार पारी खेली थी. विराट कोहली अक्टबूर महीने में 150.73 की स्ट्राइक रेट से 205 रन बनाए हैं. इस दौरान 205 का उनका औसत रहा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG T20 WC Semi Final: कार्तिक-चहल की हो सकती है वापसी, कोच ने दिए बदलाव के संकेत

विराट कोहली कमाल के फॉर्म में हैं. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में अब तक अपने 5 पारियों में 138.98 की स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 123.00 की औसत रहा है. विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में अबतक 3 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी. इसके बाद उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ 62 और बांग्लादेश के खिलाफ 64 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: T20 WC : पलक झपकते बिके टिकट, मैच से पहले 5 गुना हुआ किराया