logo-image

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया की नहीं होगी हार, हो गया पक्का!

टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने में सफल होती है तो खिताबी मुकाबले पाकिस्तान से भिड़ेगी. इस मुकाबले का रोमांच इतना चरम पर है कि फैंस हर हाल में मैच का आनंद लेना चाहते हैं.

Updated on: 10 Nov 2022, 12:04 PM

highlights

  • भारत-इंग्लैंड के बीच होगा टी20 का सेमिफाइनल मुकाबला
  • दोनों टीमों के लिए है बेहद अहम मैच
  • जीत से मिलेगा फाइनल में पहुंचने का मौका

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज भारत और इंग्लैंड के बीच ओवल में दोपहर डेढ़ बजे से है. दोनों टीमें इस मुकाबले को कई गंवाना नहीं चाहेगी. क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, वो फाइनल में पहुंच जाएगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मुकाबले के लिए काफी पसीना बहाई है. अगर टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने में सफल होती है तो खिताबी मुकाबले पाकिस्तान से भिड़ेगी. इस मुकाबले का रोमांच इतना चरम पर है कि फैंस हर हाल में मैच का आनंद लेना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI

टीम इंडिया एडिलेड में अब तक दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेली है और दोनों मुकाबलों में भारत को जीत मिली है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी टीम इंडिया ही मुकाबला जीतने में सफल होगी. क्योंकि पुराने आंकड़े टीम इंडिया के पक्ष में गवाही दे रहे हैं. एडिलेड के मैदान की बात करें तो इस मैदान पर अब तक 11 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम सात मुकाबले जीतने में सफल हुई है. जबकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम चार मुकाबले जीतने में सफल हुई है.

एडिलेड मैदान के रिकॉर्ड के अनुसार जो भी टीम टॉस जीते पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करें. क्योंकि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ज्यादा मैच जीती है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को भी एडिलेड के इन आंकड़ों पर नजर रखनी होगी. एडिलेड में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 233 रन बने हैं. ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2019 में ये स्कोर किया था. इस मुकाबले में डेविड वार्नर ने शतक जड़ा था. टीम इंडिया अगर इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हो जाती है तो जीतने की संभावना सबसे ज्यादा हो जाएगी. 

एडिलेड की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है. क्योंकि इस पिच पर एक मुकाबला पहले ही खेला जा चुका है. टीम इंडिया के लिए आर अश्विन तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. क्योंकि इंग्लैंड के खेमे में तीन लेफ्ट हैंड बल्लेबाज हैं, ऐसे में अगर अश्विन की गेंद स्पिन होने लगी तो इंग्लैंड के खेमे में दहशत मच सकती है.