logo-image

फ्रेंच ओपन: राफेल नडाल की जीत के सिलसिले को फाइनल में रोक सकते हैं स्टान वावरिंका

नडाल का मुकाबला फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टान वॉवरिंका के साथ है।

Updated on: 10 Jun 2017, 08:46 AM

नई दिल्ली:

क्लेकोर्ट का बादशाह राफेल नडाल फ्रेंच ओपन टेनिस टूनार्मेंट के फाइनल जीतने के प्रवल दावेदार हैं। जिस तरह से उन्होंने इस बार खेला है शायद ही उनके फैन को उनके हार को लेकर कोई संशय हो।

सेमिफाइनल में नडाल ने आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हरा कर फाइनल का टिकट कटाया। नडाल को अपना मुकाबला जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्होंने दो घंटे सात मिनट तक चले मुकाबले में थीम को 6-3, 6-4, 6-0 से मात दी।

अब नडाल का मुकाबला फाइनल में स्विट्जरलैंड के स्टान वॉवरिंका के साथ है। स्विस खिलाड़ी तीन ग्रैंड स्लैम के फाइनल (ऑस्ट्रेलियन ओपन 2014, फ्रेंच ओपन 2015 और यूएस ओपन 2016) में पहुंचा खिताब भी जीतने में सफल रहा है।

वॉवरिंका ने पहली बार उन्होंने 2014 में नडाल को ही ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में हराया था। 2015 में उन्होंने नोवाक जोकोविच को हराया तो इसके बाद उन्होंने यूएस ओपन का खिताब जीता।

और पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: विराट कोहली अब करो अफ्रीका का किला फतह, वरना जीत के सपनों का महल ढह जाएगा

वॉवरिंका बेहद खतरनाक खिलाड़ी है और आत्मविश्वास भरे हैं। यह जानते हुए कि फ्रेंच ओपन में अब तक केबल दो खिलाड़ियों 2009 में रॉबिन सोदर्लिंग ने और दो साल पहले 2015 में जोकोविच ने नडाल को हराया है तब भी वॉवरिंका आत्मविस्वास से भरे हैं।

वॉवरिंका ने मीडिया से बातचीत में कहा भी है, 'नडाल के खिलाफ मैच में आप कभी फैवरेट नहीं होते। इसलिए मैं ज्यादा सोच नहीं रहा बस मानसिक और शारिरिक तौर पर खुद को तैयार कर रहा हैूं ताकि मैं मैच जीत सकूं।'

आत्म विश्वास से भरे वॉवरिंका नडाल के जीत के सफर को रोकने का पूरा दम रखते हैं और फाइनल के खिताब पर कब्जा जमा सकते हैं। 

और पढ़ें: चैंपियंस ट्रॉफी 2017: धोनी ने साक्षी और बेटी जीवा संग बिताया 'फैमिली टाइम', शेयर की कई तस्वीरें