जोकोविक के हाथों हारने के बाद रोजर फेडरर की सीधी बात, बोले- संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं

IANS  |   Updated On : January 31, 2020 11:39:54 AM
जोकोविक के हाथों हारने के बाद रोजर फेडरर की सीधी बात, बोले- संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं

रोजर फेडरर (Photo Credit : https://twitter.com/atptour )

मेलबर्न:  

स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर गुरुवार को जरूर आस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए हों लेकिन उन्होंने साफ कह दिया है कि वह अभी संन्यास लेने के मूड में नहीं हैं. सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता फेडरर को 7-6 (1), 6-4, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. मैच के बाद फेडरर ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगा था कि मैं फाइनल में जगह बना लूंगा."

ये भी पढ़ें- ZIM vs SL: जिम्बाब्वे ने बनाई 354 रनों की जबरदस्त बढ़त, श्रीलंका पर मंडराए संकट के बादल

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए फेडरर को बहुत पसीना बहाना पड़ा था. अमेरिका के टैनी सैंडग्रेन ने पांच सेट तक चले मैच में उन्हें काफी परेशान किया था. फेडरर हालांकि विजयी रहे और अंतिम-4 में पहुंचे थे. उन्होंने कहा, "सैंडग्रेन के मैच के बाद मैं स्कैन के लिए गया था. उसके बाद मैं पूरी तरह से सही था. इसके बाद ज्यादा मेहनत नहीं की. मैंने अभ्यास भी नहीं किया. मैंने अगले दिन छुट्टी ली. अगर मुझे लगता कि मैं जीत नहीं सकता तो मैं कोर्ट पर नहीं जाता."

ये भी पढ़ें- भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने जीता वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर 2019 अवॉर्ड

वह हालांकि इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से खुश हैं. उन्होंने कहा, "अंत में मैं खुश हूं. मुझे लगता है कि मैं कुल मिलाकर अच्छा खेला. मैं जानता हूं कि मैं और अच्छा खेल सकता हूं और मैं यह भी जानता हूं कि मैं इससे काफी बुरा भी खेल सकता हूं. इससे पहले कोई टूर्नामेंट नहीं था, इसलिए मुझे लगता है कि यह अच्छा रहा."

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकी हमले में तीन आतंकवादी ढेर, नगरोटा इलाके में जारी मुठभेड़

38 साल के इस खिलाड़ी ने हालांकि संन्यास की बातों को खारिज करते हुए कहा, "आप नहीं जानते कि भविष्य कैसा है. खासकर मेरी उम्र जितनी है उसके बाद आप कुछ नहीं कह सकते. मैं आत्मविश्वासी हूं, जिस तरह से मैं महसूस कर रहा हूं, वो शानदार है, ईमानदारी से कहूं तो मैं अच्छा खेला. इसलिए संन्यास का कोई प्लान नहीं है."

First Published: Jan 31, 2020 10:47:04 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो