logo-image

पीवी सिंधु को झटका, विश्‍व चैंपियन बनाने वाली कोच ने दिया इस्‍तीफा

बैडमिंटन में विश्‍व विजेता बनने के बाद भारत को गौरवान्‍वित कराने वाली स्‍टार खिलाड़ी पीवी सिंधू को एक बड़ा झटका लगा है.

Updated on: 24 Sep 2019, 02:43 PM

हैदराबाद:

बैडमिंटन में विश्‍व विजेता बनने के बाद भारत को गौरवान्‍वित कराने वाली स्‍टार खिलाड़ी पीवी सिंधू को एक बड़ा झटका लगा है. जिस कोच ने उन्‍हें विश्‍व विजेता बनने में मदद की थी, अब उन्‍होंने सिंधू का साथ छोड़ दिया है. जहां तक सिंधू का साथ छोड़ने की बात है तो इसे निजी कारण बताया जा रहा है. साउथ कोरिया की किम जी ह्यून पिछले करीब चार माह से सिंधू के कोच की भूमिका निभा रही थीं. 

यह भी पढ़ें ः आस्‍ट्रेलिया ने बनाया क्रिकेट का नया नियम, सुपरओवर टाई होने पर अब ऐसे होगा फैसला, जानें यहां

भारत की एकल महिला बैडमिंटन कोच दक्षिण कोरिया की किम जी ह्यून ने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वर्ल्ड नंबर-5 सिंधु के विश्व चैम्पियन बनने में उनकी अहम भूमिका रही है. कुछ सप्ताह पहले न्यूजीलैंड में रह रहे किम के पति की तबियत बिगड़ गई थी.

यह भी पढ़ें ः FIFA World cup football की उपविजेता से भारतीय टीम का होगा मुकाबला

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के अनुसार, किम को पति की खराब तबियत के कारण न्यूजीलैंड जाना पड़ा. उनके पति को ठीक होने के लिए कम से कम छह महीने तक देखभाल की जरूरत है और शायद उनकी सर्जरी भी की जाए. पिछले सप्ताह किम ने कहा था कि उन्हें पूरी तरह से यह नहीं पता कि वे कब वापस आएंगी और उनके इस्तीफे ने यह साफ कर दिया कि अब सिंधु को उनके मार्गदर्शन के बिना ही खेलना होगा.

यह भी पढ़ें ः अभी तक प्रयोग कर रहे हैं कप्‍तान विराट कोहली, यहां जानें 20,000 लोगों की राय

और उनके सपोर्ट स्टाफ पर काम का भार बढ़ेगा. किम ने अपने कार्यकाल के दौरान बेहतरीन काम करते हुए सिंधु को विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने में मदद की. टोक्यो में होने वाला अगला ओलम्पिक अब केवल 11 महीने दूर है ऐसे में नया कोच ढूंढ़ना भी भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) के लिए एक चुनौती है.