logo-image

निशांत शेट्टी ने श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड तोड़ा, 9.51 सेकेंड में तय की 100 मीटर की दूरी

बजागोली जोगीबेट्ट्रू के रहने वाले निशांत शेट्टी ने रविवार को वेणूर कम्बाला के दौरान 28 साल के गौड़ा का रिकार्ड तोड़ दिया.

Updated on: 18 Feb 2020, 06:20 PM

मंगलुरु:

एक अन्य कंबाला धावक ने कर्नाटक में पारंपरिक भैंसा दौड़ के दौरान 100 मीटर दूरी रिकॉर्ड 9.51 सेकेंड में तय करके श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. बता दें कि श्रीनिवास इस दौड़ में शानदार प्रदर्शन करके सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. आयोजकों ने कहा कि बजागोली जोगीबेट्ट्रू के रहने वाले निशांत शेट्टी ने रविवार को वेणूर कंबाला के दौरान 28 साल के गौड़ा का रिकॉर्ड तोड़ा. कंबाला के आयोजकों ने बताया कि शेट्टी सहित चार प्रतिभागियों ने 100 मीटर की दौड़ 10 सेकेंड से कम समय में पूरी की है.

ये भी पढ़ें- मैं कोहली जैसे बल्लेबाजों को आउट करने के लिए खेलता हूं: ट्रेंट बोल्ट

शेट्टी के अलावा इरुवाथुर आनंद (9.57 सेकेंड), अकेरी सुरेश शेट्टी (9.57 सेकेंड) और श्रीनिवास गौड़ा (9.55 सेकेंड) ने दौड़ पूरी करने के लिए 10 सेकेंड से कम का समय लिया. आनंद और सुरेश शेट्टी ने भी उसकी वेणूर कंबाला दौड़ में हिस्सा लिया जिसमें निशांत ने बाजी मारी. एक फरवरी को गौड़ा ने मंगलुरू के समीप एकाला गांव में कंबाला दौड़ के दौरान सिर्फ 13.62 सेकंड में 142.5 मीटर की दौड़ लगायी थी. उन्होंने पहले 100 मीटर की दूरी सिर्फ 9.55 मीटर में तय की जिसके बाद उनकी तुलना कई बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट से होने लगी जिनका 100 मीटर में विश्व रिकॉर्ड 9.58 सेकेंड का है.

ये भी पढ़ें- भारत-पाकिस्तान व्यापार कर सकते हैं तो क्रिकेट क्यों नहीं खेल सकते: शोएब अख्तर

इसके बाद वह सोशल मीडिया पर छा गए थे. कंबाला आयोजकों ने कहा कि रविवार को शेट्टी ने 143 मीटर की दौड़ 13.61 सेकेंड में पूरी की जिसके हिसाब से उन्होंने 100 मीटर दौड़ 9.51 सेकेंड में पूरी की. कर्नाटक सरकार को गौड़ा को उनकी उपलब्धि के लिए सम्मानित भी किया था. कंबाला वार्षिक दौड़ है जिसका आयोजन कर्नाटक में किया जाता है. इस दौड़ में लोग अपनी भैसों के साथ धान के खेतों में 142 मीटर की दूरी तय करते हैं. इस दौड़ के दौरान धावकों के हाथ में भैंसों की लगाम होती है जिससे स्पष्ट है कि इस समय में जानवरों की भी अहम भूमिका होती है.