logo-image

संगीता फोगाट के साथ सात फेरे लेंगे बजरंग पूनिया, दोनों परिवारों की सहमति से पक्का हुआ रिश्ता

फोगाट परिवार के एक सदस्य ने कहा कि 65 किग्रा वर्ग में लड़ने वाले पहलवान बजरंग और पूर्व राष्ट्रीय पदक विजेता संगीता ने शादी करने के बारे में अपने-अपने परिवारों को बता दिया है.

Updated on: 08 Aug 2019, 07:32 PM

नई दिल्ली:

65 किग्रा वर्ग में विश्व के नंबर-1 पहलवान भारत के बजरंग पूनिया जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. योगेश्वर दत्त के शिष्य बजरंग, फोगाट बहनों में सबसे छोटी संगीता फोगाट के साथ जल्द ही सात फेरे लेंगे. बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट के परिवारों के सूत्रों से इस बारे में जानकारी दी है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक बजरंग पूनिया और संगीत फोगाट की शादी अगले साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों के बाद हो सकती है.

ये भी पढ़ें- डेविस कप: अनु्च्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत के पाक दौरे पर गहराए संकट के बादल, दो दिन इंतजार करेगा एआईटीए

फोगाट परिवार के एक सदस्य ने कहा कि 65 किग्रा वर्ग में लड़ने वाले पहलवान बजरंग और पूर्व राष्ट्रीय पदक विजेता संगीता ने शादी करने के बारे में अपने-अपने परिवारों को बता दिया है. बता दें कि संगीता फोगाट महिलाओं के 59 किग्रा वर्ग में मुकाबला खेलती हैं. संगीता के पिता महावीर ने मीडिया से कहा कि बच्चों का यह निर्णय था और उन्होंने उनकी भावनाओं की कद्र करते हुए रिश्ते को मंजूरी दे दी है.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट और टी-20 ट्राई सीरीज कार्यक्रम का किया ऐलान, इन दो टीमों के साथ होगा मुकाबला

इसी साल भारत के राष्ट्रपति ने बजरंग पूनिया को पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा था. बजरंग पूनिया ने साल 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में 65 किलोवर्ग में गोल्ड मेडल जीता था. 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ खेलों में पूनिया ने 61 किलो वर्ग में रजत पदक अपने नाम किया था. इसके अलावा पूनिया ने 2016 और 2017 कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किए थे. इतना ही नहीं भारत के इस उभरते हुए सितारे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक हासिल किए हैं.