महिला हॉकी: रानी रामपाल की कप्तानी में इंग्लैंड जाएगी भारतीय टीम, कोच शुअर्ड मरेन ने बताया अहम दौरा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 05:00:00 PM
भारतीय महिला हॉकी टीम Image Courtesy: imranirampal/ twitter

भारतीय महिला हॉकी टीम Image Courtesy: imranirampal/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

हॉकी इंडिया ने इंग्लैंड दौरे के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी. इस दौरे पर सभी मैच 27 सितंबर से 4 अक्टूबर तक इंग्लैंड के मार्लो में खेले जाएंगे. रानी रामपाल पांच मैचों की इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तान होंगी जबकि सविता को उपकप्तानी सौंपी गई है. भारत के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "हम 2020 में होने वाले टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालिफाई करने के एक महत्वपूर्ण चरण में जा रहे हैं ऐसे में टीम के खिलाड़ियों का संतुलन और मिश्रण पिछली प्रतियोगिताओं जैसा ही है."

ये भी पढ़ें- श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा लगभग रद्द होने के बाद बौखलाया PCB, न्यूट्रल वेन्यू पर सीरीज के लिए तैयार नहीं

कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, "इंग्लैंड में मैचों के लिए रवाना होने से पहले हमें अभी भी दस दिनों तक ट्रेनिंग करनी है और मुझे यकीन है कि इन मैचों से हम नवंबर में ओडिशा में अमेरिका के खिलाफ होने वाले एफआईएच हॉकी ओलम्पिक क्वालीफायर के मुकाबले के लिए अच्छे से तैयार होंगे."

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एंड्रयू स्ट्रॉस को बनाया क्रिकेट कमिटी का चेयरमैन, क्रिकेट के सभी स्तरों पर रखेंगे नजर

उन्होंने यह भी बताया कि कैसे इस दौरे से अमेरिका का सामना करने की तैयारी में मदद मिलेगी. मरेन ने कहा, "मुझे लगता है कि ब्रिटेन और अमेरिका की टीम एकजैसी हॉकी खेलते हैं इसलिए हमारे लिए एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उसी के घर में खेलना फायदेमंद होगा. हम अब इंग्लैंड में होने वाले मैचों के लिए अच्छी तैयारी करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, लेकिन हमारा मुख्य उद्देश्य कुछ चीजों को बेहतर करना रहेगा."

First Published: Sep 13, 2019 05:00:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो