logo-image

बीसीसीआई ने वाडा द्वारा एनडीटीएल पर लगाए गए प्रतिबंध पर जाहिर की इच्छा, पत्र में लिखी ये बड़ी बात

बीसीसीआई ने नाडा को लिखे गए पत्र में एकत्रित किए गए सैंपल की स्थितियों पर चिंता जाहिर की है.

Updated on: 24 Aug 2019, 06:26 PM

नई दिल्ली:

विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने दिल्‍ली में स्‍थित राष्ट्रीय डोप जांच प्रयोगशाला (एनडीटीएल) की मान्यता छह महीने के लिए निलंबित कर दिया था. बता दें कि देश में चल रहे डोपिंग रोधी अभियान के बीच यह कदम उठाया गया था. वाडा ने शुक्रवार को कहा कि निलंबन का यह फैसला 20 अगस्‍त से प्रभावी हुआ है. वाडा की ओर से साइट देखने के दौरान कई अनियमितताएं पाई गई थीं.

ये भी पढ़ें- विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: टूर्नामेंट से बाहर हुए बी.साई प्रणीत, नंबर-1 केंटो मोमोटा ने हराया

वाडा की इस कार्रवाई के बाद अब बीसीसीआई ने नेशनल एंटी-डोपिंग एजेंसी (NADA) के डीजी और सीईओ को एक पत्र लिखा है. बीसीसीआई ने अपने पत्र में लैब में एकत्रित किए गए सैंपल की स्थितियों पर चिंता जाहिर की है. बीसीसीआई ने अपने पत्र में नाडा से निवेदन किया है कि इस सस्पेंशन के बाद घरेलू टूर्नामेंट और उसमें हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों पर किस तरह का असर होगा." गौरतलब है कि बीसीसीआई ने हाल ही में खिलाड़ियों की डोपिंग जांच के सैंपल्स नाडा के पास जमा कराए थे, जिनकी जांच रिपोर्ट आनी बाकी है.

ये भी पढ़ें- विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप: पीवी सिंधु फाइनल में पहुंचीं, वर्ल्ड नंबर-3 चीन की चेन यू फेई को हराया

बताते चलें कि टोक्यो ओलंपिक के आयोजन में एक वर्ष का भी समय नहीं बचा है. ऐसे में वाडा का यह कदम देश में डोपिंग के खिलाफ चल रहे अभियान के लिए एक बड़ा झटका है. राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) अब भी नमूने एकत्र कर सकती है, लेकिन उसे एनडीटीएल के निलंबन की अवधि के दौरान नमूनों की जांच देश के बाहर ऐसी प्रयोगशाला से करानी होगी, जो वाडा से मान्यता प्राप्त हो.