logo-image

Virat Kohli : विराट कोहली ने छक्कों की बारिश कर तोड़ा 'महारिकॉर्ड', क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स सब रह गए पीछे

Virat Kohli : विराट कोहली मैदान पर उतरें और रिकॉर्ड ना बने... ऐसा तो कम ही देखने को मिलता है. अब कोहली ने आरसीबी के लिए एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है...

Updated on: 29 Mar 2024, 10:15 PM

नई दिल्ली:

Virat Kohli : बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने कमाल की पारी खेली. उन्होंने नाबाद 83 रन बनाए और अपनी टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. इस दौरान विराट ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. आइए आपको बताते हैं कि आखिर वो रिकॉर्ड क्या है...

RCB के सिक्सर किंग बने विराट कोहली

विराट कोहली ने KKR के खिलाफ अपनी 83* रन की पारी में 4 छक्के लगाए. इसी के साथ वह आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सर्वाधिक सिक्स लगाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं. जी हां, उन्होंने क्रिस गेल (239) और एबी डिविलियर्स (238) को पीछे छोड़ा है. कोहली ने IPL इतिहास में RCB के लिए सबसे अधिक 241 सिक्स लगाए हैं. 

विराट कोहली - 241*

क्रिस गेल - 239

एबी डिविलियर्स - 238

एमएस धोनी को भी छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने सिर्फ एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को ही नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे छोड़ा है. जी हां, आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में विराट CSK के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से आगे निकल गए हैं. धोनी 240 छक्कों के साथ चौथे स्थान पर रहे. इस बीच, कोहली अपनी पारी के दौरान 4 छक्कों के बाद अब आईपीएल में 241 छक्कों के साथ चौथे स्थान पर आ पहुंचे हैं. विराट ने अब तक खेले गए 240 मुकाबलों में 130.27 की स्ट्राइक रेट से 7444 रन बनाए हैं. इस दौरान कोहली ने 7 शतक और 52 अर्धशतक लगाए हैं. उनके बल्ले से 241 छक्के और 658 चौके लगाए हैं. 

हालांकि, अभी भी IPL इतिहास में सबसे अधिक सिक्स लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम दर्ज है. उन्होंने 142 मैचों में 357 सिक्स लगाए. दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा का नाम है, जिनके बल्ले से 261 सिक्स लगाए हैं. एबी डिविलियर्स ने 251 छक्के जड़े हैं. 

ये भी पढ़ें : VIDEO : LIVE मैच में जब आमने-सामने आए गंभीर और कोहली, फिर क्या हुआ...

ये भी पढ़ें : RCB vs KKR : बैंगलुरु ने कोलकाता को दिया 183 रन का टारगेट, विराट कोहली ने लूटी महफिल