logo-image

IPL 2024 : मुंबई इंडियंस की कप्तानी मिलने पर पहली बार बोले हार्दिक, फैंस से की स्पेशल रिक्वेस्ट

IPL 2024 Hardik Pandya On Mumbai Indians Captaincy : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के फैंस से स्पेशल रिक्वेस्ट की है.

Updated on: 05 Mar 2024, 03:32 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Hardik Pandya On Mumbai Indians Captaincy : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने बड़ा फैसला लिया. फ्रेंचाइजी ने पहले तो हार्दिक पांड्या को गुजरात के साथ ट्रेडिंग के जरिए अपने साथ जोड़ा, फिर रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक को टीम की कमान सौंप दी. मुंबई के कप्तान बनने के बाद पहली बार हार्दिक ने बयान दिया है. उन्होंने एमआई पल्टन के फैंस से पहले जैसे सपोर्ट की उम्मीद जताई है.

वापसी पर हार्दिक ने जताई खुशी

Hardik Pandya ने 2015 में मुंबई इंडियंस के साथ आईपीएल डेब्यू किया था. इसके बाद से वह लगातार इसी टीम का हिस्सा रहे. लेकिन, आईपीएल 2022 में वह गुजरात टाइटंस में शामिल हुए और उन्होंने पहले ही सीजन में गुजरात को ट्रॉफी जिता दी. मगर, 2 सीजन बाद ही हार्दिक पांड्या की घर वापसी हुई और मुंबई ने गुजरात से ट्रेडिंग के जरिए ऑलराउंडर को अपने साथ जोड़ लिया. अब Mumbai Indians में वापसी को लेकर हार्दिक पांड्या ने कहा, "मुंबई इंडियंस में वापस आकर ऐसा महसूस होता है, मानो सब वहीं वापस आ गया है, जहां से शुरू हुआ था. इस शहर ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है, जैसे कैसे हमेशा हंबल रहना है, गिवअप नहीं करना है. इस शहर से मुझे बहुत प्यार मिला है और मुझे बहुत कुछ सिखाया है. ये मेरे लिए बहुत स्पेशल प्लेस है. अब IPL के जरिए 2 साल बाद अपने घर लौट आया हूं."

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज, इस ऐप पर मुफ्त में देख सकेंगे टी-20 वर्ल्ड कप के सभी मैच

जब मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंपी, तो मुंबई के फैंस काफी नाराज हुए. लाखों ने तो फ्रेंचाइजी को सोशल मीडिया पर अनफॉलो भी कर दिया. रोहित ने MI को 5 ट्रॉफी जिताई, लेकिन फिर उन्हें इस तरह से कैप्टेंसी से हटाने का फैसला, वाकई फैंस के लिए एक बड़ा झटका था. मगर, अब हार्दिक ने मुंबई के फैंस से पूरे सपोर्ट की अपील की है. उन्होंने कहा, "हमें जीतने के लिए मोटिवेट करने के लिए मैं अपने फैंस से पहले जैसा ही सपोर्ट चाहता हूं. निश्चिंत रहें, मैं पूरी कोशिश करंगा कि ये सीजन हमारे लिए रोमांचक रहे. जिसका हर कोई आनंद उठाएगा. यह एक ऐसा सफर है, जिसका हम सभी एक साथ आनंद लेंगे."