logo-image

KKR फैंस के लिए गुड न्यूज, IPL 2024 के लिए फिट घोषित हुआ ये खिलाड़ी

IPL 2024 : आईपीएल 2024 में खेलने के लिए KKR के स्टार खिलाड़ी को फिट घोषित कर दिया गया है. इस खिलाड़ी के पास किसी भी गेंदबाज की पिटाई करने की काबिलियत है.

Updated on: 18 Mar 2024, 03:30 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज होगा. सभी टीमों ने अपनी तैयारियां शुरु कर दी है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पिछले सीजन चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे, लेकिन अब केकेआर की टीम के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. अययर को आईपीएल 2024 में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है. लेकिन साथ में एक सलाह भी दी गई है. 

श्रेयस अय्यर को किया गया फिट घोषित

श्रेयस अय्यर जो पीठ की समस्या के कारण मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी के फाइनल में विदर्भ के खिलाफ मैच के आखिरी दो दिन मैदान पर नहीं उतरे. हालांकि अब उन्हें आईपीएल खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है. वह केकेआर के कैंप में भी शामिल हो गए हैं. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक नेशनल क्रिकेट एकेडमी की सलाह पर अय्यर मुंबई के स्पाइन स्पेशलिस्ट डॉक्टर से मिले. डॉक्टर ने उन्हें एहतियात के साथ खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया है और उन्हें गेंद का बचाव करते समय अपने पैर को बहुत आगे नहीं खींचने की सलाह दी है. 

टेस्ट सीरीज से हो गए थे बाहर

Shreyas Iyer इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले का हिस्सा थे, लेकिन इसके बाद उनकी पीठ में दर्द होने लग गया था. जिसके बाद बाकी के 3 मैचों के लिए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया. इसकी वजह से अय्यर मुंबई की तरफ से रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में नहीं खेल पाए थे, लेकिन सेमीफाइनल और फाइनल में वह टीम का हिस्सा थे. विदर्भ के खिलाफ फाइनल में वह बैक पेन से परेशान रहे. इस कारण वह मैच के आखिरी दो दिन मैदान पर नहीं उतरे. 

ऐसा रहा है करियर

KKR आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच 23 मार्च को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने उतरेगी. श्रेयस अय्यर केकेआर की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे. वह साल 2015 से आईपीएल में खेल रहे हैं. उन्होंने अभी तक आईपीएल के 101 मैचों में 2776 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 19 अर्धशतक निकले हैं. IPL में उनका बेस्ट स्कोर 96 का रहा है.