logo-image

RCB vs PBKS : धवन की शानदार पारी, पंजाब ने बेंगलुरु को दिया 177 रनों का लक्ष्य

RCB vs PBKS : पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2024 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य दिया है. पंजाब के लिए शिखर धवन ने शानदार पारी खेली.

Updated on: 25 Mar 2024, 09:14 PM

नई दिल्ली:

RCB vs PBKS : आईपीएल 2024 का छठा मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने 6 विकेट पर 176 रन बनाए हैं. अब आरसीबी को जीत के लिए 20 ओवर में 177 रन बनाने हैं. पंजाब के लिए शिखन धवन ने सबसे ज्यादा 45 रनों की पारी खेली. वहीं आरसीबी के लिए सिराज और मैक्सवेल ने 2-2 विकेट लिए. यश दयाल और जोसेफ को एक-एक सफलता मिली.

पहले बैटिंग के लिए उतरी पंजाब किंग्स को शुरुआत तो कुछ खास नहीं मिल सकी. टीम ने धीमी शुरुआत की. हालांकि शिखन धवन ने 45 रनों की पारी खेली. इसके बाद टीम ने लगातार विकेट गंवाए. लेकिन मिडिल ऑर्डर के बैटर्स ने टीम को अच्छा टोटल बनाने में अहम योगदान दिया, जिसमें पांचवें विकेट के लिए सैम कर्रन और जितेश शर्मा के बीच 34 गेंदों में 52 रनों की साझेदारी हुई. 

जितेश शर्मा ने 20 गेंदों में 27 और सैम करन ने 17 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली. आखिरी में शशांक सिंह ने 8 गेंदों में 21 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को 176 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत (विकेटकीपर), अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.

पंजाब किंग्स की प्लेइंग इलेवन 

शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर.