logo-image

IPL 2023, सचिन का रिकॉर्ड, कोहली अब नहीं मानेंगे हार

Virat Kohli IPL 2023 : आईपीएल 2023 की शुरूआत से पहले ही टीम आरसीबी को खुशखबरी मिलना शुरू हो गईं हैं.

Updated on: 16 Jan 2023, 08:29 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli IPL 2023 : आईपीएल 2023 की शुरूआत से पहले ही टीम आरसीबी को खुशखबरी मिलना शुरू हो गईं हैं. टीम के अहम प्लेयर कोहली (Virat Kohli) का विराट रूप देखकर टीम के मालिक खुश जरूर हुए होंगे. कल जिस तरह से विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे में शतक जड़ा, वो पुराने कोहली की याद दे गया. वही कोहली (Virat Kohli) जिसके नाम से गेंदबाज खौफ खाते थे. हालांकि बीच में कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से रन निकलने बंद से हो गए थे, लेकिन कहते हैं ना हीरो को कब तक विलेन हरा सकता है. हीरो तो हीरो होता है. आखिर में जीत उसी की होती है. कोहली ने दिखा दिया कि क्रिकेट के तो वही असल हीरो हैं. फॉर्म आती है जाती है लेकिन क्लास हमेशा साथ रहती है. 

कोहली की ये जिद भी होगी पूरी

एक कप्तान के तौ पर कोहली (Virat Kohli) भले ही आरसीबी को आईपीएल की ट्रॉफी अभी तक नहीं दिला सके हैं. लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर धूम मचाने को तैयार हैं. आईपीएल 2023 आरसीबी के लिए खास होने जा रहा है. कोहली के बल्ले ने अब ठान ली है कि पीछे मुड़कर देखना नहीं है. कल कोहली (Virat Kohli) की पारी में सिर्फ वो चौके छक्के नहीं थे, बल्कि वो भूख थी जिससे एक महान बल्लेबाज बनता है. कोहली महान हैं. उन्होंने अपने आप को हर तरह से साबित किया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: Kohli की बाउंड्री बचा रहे श्रीलंकाई फील्डर्स की टक्कर, स्ट्रेचर पर ले जाया गया बाहर

कोहली के सामने विराट है रिकॉर्ड

कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो कोई ना कोई रिकॉर्ड अपने नाम कर ले जाते हैं. 2008 से शुरू हुआ ये सफर लगातार जारी है. साल 2019 से विराट के बल्ले से शतक निकलना बंद हो गए थे. हर बल्लेबाज के जीवन में एक ऐसा फेज आता है. अगर ये फेज नहीं आया होता तो कोहली ना जाने अभी तक क्या से क्या कर जाते. सचिन का रिकॉर्ड टूटने को है, फिर भी हर भारतीय खुश है. क्योंकि ये रिकॉर्ड एक भारतीय ही तोड़ने जा रहा है. वो खिलाड़ी तोड़ने जा रहा है जिसने कभी हारना नहीं सिखा. जिसने बुरे वक्त में हौसला नहीं छोड़ा. खुद क्रिकेट के भगवान खुश हैं. सचिन कह चुके हैं कि विराट कोहली जब शतकों का रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे तो उन्से ज्यादा खुश कोई नहीं होगा.

आरसीबी है लकी

आरीसीबी की टीम लकी है कि उसके पास कोहली जैसा शानदार बल्लेबाज है. ऐसी बहुत कम टीम होती हैं जो शुरूआत में एक ऐसे खिलाड़ी को जोड़ा पाएं जो क्रिकेट जगत का सितारा हो. उम्मींद करते हैं कि कोहली का आईपीएल जीतने का सपना इस सीजन जरूर पूरा होगा. मेहनत कभी खराब नहीं जाती है जनाब, फल जरूर मिलता है. कोहली की मेहनत आरसीबी के काम जरूर आएगी.