logo-image

IPL 2024 : डेब्यू मैच में RCB के लिए खतरा बन सकता है ये युवा खिलाड़ी, बल्ले और गेंद से CSK के लिए मचाएगा धमाल

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का पहला मैच CSK और RCB के बीच खेला जाएगा. इस मैच में सीएसके का एक खिलाड़ी डेब्यू कर सकता है और आरसीबी की मुश्किलें बढ़ा सकता है.

Updated on: 22 Mar 2024, 04:55 PM

नई दिल्ली:

CSK vs RCB: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 22 मार्च से आगाज हो रहा है. सीजन का पहला मैच पिछले साल की डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. कुछ महीने पहले IPL 2024 के ऑक्शन में टीमों ने कई युवा खिलाड़ियों पर बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा था. जिनमें एर न्यूजीलैंड का युवा खिलाड़ी भी शामिल था. CSK ने इस खिलाड़ी को 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा था. ये ऑल-राउंडर खिलाड़ी ना केवल बल्ले बल्कि गेंद से भी पहले मैच में RCB के लिए खतरा साबित हो सकता है.

RCB के लिए मुश्किल खड़ा करेगा CSK का ये खिलाड़ी

सीएसके के लिए आरसीबी के लिए पहले मैच में रुतुराज गायकवाड़ के न्यूज़ीलैंड के रचिन रविंद्र ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं. सीएसके ने IPL 2024 के ऑक्शन में 1.80 करोड़ में खरीदा था. रचिन ने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024: CSK की मुश्किलें बढ़ा सकता है धोनी का ये दोस्त, चेपॉक स्टेडियम में है शानदार रिकॉर्ड

रचिन का IPL में डेब्यू सीजन होगा 

वर्ल्ड कप में मचाया था धमाल

रचिन का IPL में डेब्यू सीजन होगा. न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी Rachin Ravindra ने वर्ल्ड कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने टूर्नामेंट में खेले गए 10 मुकाबलों में 64.22 के औसत से 578 रन बनाए. इतना ही नहीं अब तक उन्हें जब भी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने का मौका किया है, हर बार प्रदर्शन किया है.

उन्होंने अभी तक 25 वनडे मैचों में 820 रन बनाए हैं और साथ ही 18 विकेट भी चटकाए हैं. वहीं अभी तक खेले 7 टेस्ट मैचों में उन्होंने 519 रन बनाने के अलावा 10 विकेट भी लिए हैं. हालांकि अभी तक उन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कदम नहीं रखा है, लेकिन इससे ये तथ्य नहीं बदल जाता कि वो RCB के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं.

यह भी पढ़ें: CSK की कप्तानी मिलने पर आया ऋतुराज गायकवाड़ का पहला रिएक्शन, जानें क्या-क्या कहा...

यह भी पढ़ें: IPL में 10 सालों के बाद पहली बार होगा ऐसा, फैंस को नहीं होगी खुशी