logo-image

IPL में 10 सालों के बाद पहली बार होगा ऐसा, फैंस को नहीं होगी खुशी

IPL 2024 : आईपीएल 2024 के आगाज से पहले एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ने का फैसाल लिया और उनकी जगह गायकवाड़ टीम के कप्तान बने. इसी के साथ 10 सालों के बाद फैंस को पहली बार कुछ नया दिखने वाला है.

Updated on: 21 Mar 2024, 05:48 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का शुक्रवार, 22 मार्च से आगाज हो रहा है. सीजन ता पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. इस मुकाबले से एक दिन पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी और उन्होंने रुतुराज गायकवाड़ को टीम की कमान सौंपी. इसी के साथ आईपीएल के सबसे सुनहरे दौर का भी अंत हो गया. फैंस इस बात से काफी दुखी हैं. धोनी के कप्तानी छोड़ते ही 10 सालों के बाद आईपीएल में पहली बार कुछ ऐसा होने जा रहा है जब फैंस को काफी निराशा होगी.

10 सालों के बाद पहली बार होगा ऐसा

आईपीएल 2024 से ठीक पहले एमएस धोनी का कप्तानी छोड़ने से फैंस काफी दुखी हैं. बता दें कि 10 सालों के बाद पहली बार ऐसा होगा जब आईपीएल के किसी सीजन में एमएस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली कप्तान नहीं होंगे. पिछले 10 सालों में ऐसा कभी भी नहीं हुआ जब इन तीनों में से कोई भी कप्तानी न कर रहा हो. साल 2021 में विराट कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ दी थी. वहीं आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस ने भी रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक पांड्या को टीम की कमान सौंप दी. ऐसे में फैंस पहली बार इन तीनों को एक साथ बतौर कप्तान फैंस काफी मिस करने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले पंजाब किंग्स में बड़ा बदलाव, इस युवा खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पिछले 10 सालों में धोनी और रोहित का दबदबा

MS Dhoni आईपीएल के पहले सीजन यानी साल 2008 से ही सीएसके की कप्तनी कर रहे हैं. वहीं रोहित शर्मा साल 2013 में मुंबई इंडियंस की कप्तान बने थे. वहीं उसी साल विराट कोहली भी आरसीबी के कप्तान बने थे. साल 2013 से लेकर साल 2023 तक रोहित शर्मा और एमएस धोनी का कप्तानी में दबदबा रहा है. रोहित शर्मा ने इस दौरान पांच और एमएस धोनी ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता. हालांकि विराट कोहली एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सके.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 : 'वक्त बताएगा कौन खुश है...', रोहित-हार्दिक के कप्तानी विवाद पर MI के दिग्गज का बड़ा बयान