IPL19: चोटिल केदार जाधव ने बढ़ाई चिंता, लेकिन विशेषज्ञ क्यों कह रहे चिंता मत करें

News State Bureau  |   Updated On : May 06, 2019 06:04:05 PM
केदार जाधव (फाइल फोटो)

केदार जाधव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  केदार जाधव की चोट कंधा उतर जाने की अपेक्षा ग्रेड वन की ट्रॉमा चोट है
  •  वर्ल्ड कप से पहले केदार के पूरी तरह से फिट हो जाने की संभावना अधिक है
  •  हालांकि केदार प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे

ऐसे लगी थी चोट
गौरतलब है कि केदार जाधव को चोट मैच में पंजाब की पारी के 14वें ओवर में लगी थी. जब जाधव ने रवींद्र जडेजा की ओवर थ्रो को रोकने के लिए बाईं तरफ डाइव लगाई थी. इसके तुरंत बाद जाधव ने फीजियो टॉमी सिमसेक के साथ मैदान छोड़ दिया था. उनके स्थान पर एम विजय को बतौर सब्सटीट्यूट मैदान में उतारा गया था.

नई दिल्ली.:  

क्रिकेट वर्ल्ड कप में महीने भर का समय ही बचा है और केदार जाधव ने भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की पेशानी पर बल ला दिया है. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ फील्डिंग करते हुए वह अपना कंधा चोटिल कर बैठे. हालांकि सोमवार को हुए एक्स-रे और अन्य चिकित्सकीय परीक्षणों के परिणामों से परिचित सूत्रों का कहना है कि केदार को दो सप्ताह में ठीक हो जाना चाहिए. चूंकि भारत का वर्ल्ड कप में पहला मैच 5 जून को होगा, ऐसे में केदार के पूरी तरह से फिट हो जाने की संभावना अधिक है.

यह भी पढ़ेंः रमजान में नहीं बदलेगा मतदान का वक्‍त, चुनाव आयोग ने इस वजह से किया इनकार

चोट के पर्याय बनते जा रहे केदार जाधव
कह सकते हैं कि केदार जाधव और चोट एक-दूसरे का पर्याय बनते जा रहे हैं. चोट का सिलसिला केदार जाधव का पीछा छोड़ने का नाम नहीं ले रहा है. बीते साल मांसपेशियों में समस्या के कारण पूरे सीजन से बाहर रहने वाले इस मध्य क्रम के बल्लेबाज को अब कंधे की चोट ने जकड़ा है. उनकी चोट इसलिए और गंभीर समस्या है क्योंकि जाधव भारत की विश्व कप टीम का अहम हिस्सा हैं.

यह भी पढ़ेंः IPL12, MI vs KKR: कोलकाता को 9 विकेट से हराकर टॉप पर पहुंची मुंबई, चेन्नई से होगी भिड़ंत

दो सप्ताह में हो जाएंगे ठीक!
हालांकि इस मामले से जुड़े एक शख्स ने बताया है कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और दो सप्ताह के भीतर ठीक हो जाएगी. वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से हो रही जबकि भारत को अपना पहला मैच पांच जून को खेलना है. हालांकि सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने रविवार को ही जाधव के आईपीएल में आगे खेलने से इंकार कर दिया था.

यह भी पढ़ेंः IPL19: Sunrisers Hyderabad ने हार की मुश्किलों के बावजूद रचा इतिहास, जानें कैसे

ग्रेड वन ट्रॉमा की चोट है, जिसे नजरअंदाज नहीं कर सकते
उन्होंने कहा था, 'यह हल्की चोट है और ऐसे में सावधानी बरतना ज्यादा अच्छा है. कंधा उतर जाने की अपेक्षा यह चोट ग्रेड वन की ट्रॉमा चोट है. हालांकि हल्की मोच को भी नजरअंदाज नहीं कर सकते, लेकिन वह दो सप्ताह के भीतर ठीक हो जाएंगे.' सूत्रों ने भी बताया कि केदार प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे क्योंकि जब टीम वर्ल्ड कप के लिए जाएगी तब तक उनका फिट होना जरूरी है.

First Published: May 06, 2019 03:16:31 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो