logo-image

IPL2023 : Low Scoring Match में लखनऊ ने सनराइजर्स को धोया, स्पिनर चमके

IPL2023, LSGvSRH, Lucknow Super Giants Won by 5 Wickets : लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुए आईपीएल 2023 के 10वें मैच में मेजबान लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया है. लखनऊ सुपर जायंट्स के क्रुणाल पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने पहले तो कंजूसी भरी बॉलिंग करते हुए अपने 4 ओवरों में ...

Updated on: 08 Apr 2023, 12:09 AM

highlights

  • आईपीएल 2023 का दसवां मैच समाप्त
  • लखनऊ की टीम ने हैदराबाद को 5 विकेट से हराया
  • लो स्कोरिंग मैच में चमके क्रुणाल पांड्या

लखनऊ:

IPL2023, LSGvSRH, Lucknow Super Giants Won by 5 Wickets : लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुए आईपीएल 2023 के 10वें मैच में मेजबान लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हरा दिया है. लखनऊ सुपर जायंट्स के क्रुणाल पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने पहले तो कंजूसी भरी बॉलिंग करते हुए अपने 4 ओवरों में महज 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किये, तो बाद में महज 23 गेंदों पर 34 रनों की तेज तर्रार पारी भी खेली. उनके इसी आल राउंड प्रदर्शन की वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

हैदराबाद टीम सिर्फ टॉस जीती, उसके बाद सबकुछ गवां दिया

हैदराबाद के लिए उनकी टीम की अगुवाई करने के लिए एडेन मार्कम भले ही पहुंच गए, लेकिन वो उसकी किस्मत नहीं बदल सके. दरअसल, आईपीएल 2023 में पहली बार हैदराबाद की टीम की कप्तानी करने उतरे एडेन मार्कम ने टॉस तो जीत लिया, लेकिन पहले बल्लेबाजी के उनके फैसले के बाद कुछ भी उनके मनमुताबिक नहीं हुआ. हैदराबाद की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान 121 रन ही बना सकी, जिसे लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने महज 16 ओवरों में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया. स्कोर जब बराबर हो गया था, तब लखनऊ के निकोलन पूरन ने छक्का लगाकर टीम को जिता दिया. 

ये भी पढ़ें : Russia करेगा Anti-Satellite Missiles की तैनाती, अब स्पेस वॉर का बढ़ा खतरा

ऐसा रहा मैच का हाल

लखनऊ सुपरजायंट्स ने 122 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सधी शुरुआत की. टीम का पहला विकेट 35 रनों के कुल योग पर गिरा. काइल मेयर्स 13 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इसके बाद दीपक हुडा 9 रन बनाकर ही भुवनेश्वन को रिटर्न कैच थमाकर पवैलियन लौट गए. टीम का दूसरा विकेट 45 रनों के कुल योग पर गिरा. इसके बाद पांड्या और राहुल ने 55 रनों की साझेदारी की. टीम के कुल 100 रनों के योग पर पांड्या आउट हो गए. टीम का चौथा विकेट 114 रनों के योग पर के एल राहुल के रूप में गिरा. राहुल 35 रन बनाकर आउट हुए. रोमारियो शेफर्ड अपना खाता भी नहीं खोल सके और आदिल की पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. मार्कस स्टोइनिस 10 रन और निकोलस पूरन 11 रन बनाकर नाबाद रहे. हैदराबाद के लिए आदिल रशीद ने दो विकेट लिये, तो फजलहक फारुकी, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को एक-एक विकेट मिला.

हैदराबाद के बल्लेबाजों का संघर्ष

हैदराबाद की टीम अपने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 121 रन ही बना सकी. एसआरएच के लिए राहुल त्रिपाठी ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. क्रुणाल पांड्या ने 3 और अमित मिश्रा ने 2 विकेट चटकाए. वहीं यश ठाकुर और रवि बिश्नोई के खाते में 1-1 विकेट गया. हैदराबाद को पहला झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा. क्रुणाल पांड्या ने उन्हें अपना शिकार बनाया. वह 8 रन बनाकर आउट हुए. सनराइजर्स हैदराबाद का दूसरा झटका भी क्रुणाल पांड्या ने दिया. अनमोलप्रीत सिंह एलबीडब्ल्यू आउट हुए. अनमोल ने 26 गेंदों में 31 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया. इसके बाद पूरी टीम महज 121 रनों पर ही सिमट गई.

पढ़ें हैदराबाद के बल्लेबाजों के संघर्ष की कहानी: LSG vs SRH: क्रुणाल-अमित मिश्रा की घातक गेंदबाजी, हैदराबाद ने लखनऊ को दिया इतने रनों का लक्ष्य