logo-image

IPL 2024 में रोहित-कोहली से ज्यादा पैसा कमाएंगे ये 4 खिलाड़ी, एक नाम देख हो जाएंगे हैरान

IPL 2024 Auction: आईपीएल 2024 की तैयारी हो चुकी है. ऑक्शन भी संपन्न हो गया है. इस बार रोहित शर्मा और विराट कोहली से ज्यादा पैसा 4 अन्य खिलाड़ी कमाएंगे. जानिए उनके बारे में...

Updated on: 02 Feb 2024, 04:05 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं. रोहित मुंबई इंडियंस से और विराट आरसीबी से मोटी सैलरी लेते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगा कि अब आईपीएल में रोहित और कोहली से भी महंगे खिलाड़ी हैं. आईपीएल 2024 में 4 ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्ही सैलरी रोहित और कोहली से ज्यादा है. दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने आईपीएल 2024 में विराट कोहली को 15 करोड़ में रिटेन किया है. वहीं रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने 16 करोड़ में रिटेन किया था. सभी रिटेन होने वाले खिलाड़ियों में यही दोनों सबसे महंगे प्लेयर हैं. लेकिन इस बार ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, कैम कर्रन और कैमरून ग्रीन को इनसे कहीं ज्यादा पैसे मिल रहे हैं.

1. मिचेल स्टार्क,ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. 19 दिसंबर को दुबई में हुए आईपीएल 2024 की मिनी ऑक्शन में उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने 24.75 करोड़ रूपयों में खरीदा. ऐसे में वह इस सीजन सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले खिलाड़ी हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: जेम्स एंडरसन के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ इस लिस्ट में हुए शामिल

2. पैट कमिंस, ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं. IPL 2024 के मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 20.5 करोड़ की मोटी रकम पर खरीदकर अपने टीम में शामिल किया. कमिंस IPL 2024 में SRH की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.

3. सैम कर्रन, इंग्लैंड

इंग्लैंड के स्टार आलराउंडर सैम कर्रन पिछले सीजन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे. आईपीएल 2023 के ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने कर्रन को 18.5 करोड़ रूपये में खरीदा था. IPL 2024 से पहले पंजाब किंग्स ने सैम कर्रन को रिटेन किया. इसका मतलब है कि इस बार भी उन्हें सैलरी के तौर पर 18.5 करोड़ ही मिलेंगे.

4. कैमरून ग्रीन, ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के स्टार आलराउंडर कैमरून ग्रीन भी महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. पिछले सीजन इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रूपये में खरीदा था. लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस ने उन्हें आरसीबी को ट्रेड कर दिया है. अब वह आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते नजर आएंगे.