logo-image

IPL 2024 : पैट कमिंस बने सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान, हुआ आधिकारिक ऐलान

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को अपना नया कप्तान बना लिया है.

Updated on: 04 Mar 2024, 11:45 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने अपना कप्तान बदल लिया है. फ्रेंचाइजी ने एडेन मार्करम को हटाकर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टीम की कमान सौंप दी है. इसकी रिपोर्ट्स तो काफी वक्त से आ रही थी, मगर 4 मार्च को SRH ने इसका ऑफिशियल ऐलान कर दिया है. कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने एक से बढ़कर एक उपलब्धि हासिल की है. ऐसे में अब उम्मीद रहेगी कि हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 में दूसरी ट्रॉफी जीत की दावेदारी पेश करेगी.

पैट कमिंस बने SRH के नए कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने आधिकारिक ऐलान कर दिया है कि दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस उनके नए कप्तान होंगे. दुबई में हुए आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में SRH ने पैट कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. अब यदि आप पैट कमिंस की उपलब्धियों पर गौर करें, तो ये कहना गलत नहीं होगा कि अपकमिंग आईपीएल सीजम में हैदराबाद की किस्मत बदलने वाली है.

साल 2023 में उन्होंने बतौर कप्तान पिछले साल ऑस्ट्रेलिया को बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल कराईं. सबसे पहले बतौर कप्तान वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया. फाइनल में कंगारू टीम ने भारत को 209 रनों के बड़े अंतर से हराया. इसके बाद एशेज ट्रॉफी को भी ऑस्ट्रेलिया ने रिटेन की. इसके बाद पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसके के घर पर हराकर 6वीं बार वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 : ये खिलाड़ी साबित हो सकता है डेवोन कॉनवे का बेस्ट रिप्लेसमेंट, CSK को होगा फायदा ही फायदा

ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों का शानदार रहा है आईपीएल में रिकॉर्ड

आईपीएल इतिहास में ऑस्ट्रेलियाई कप्तानों का ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है. IPL 2009 में एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स ने ट्रॉफी जीती थी. फिर 2016 में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रॉफी जीती. अब आईपीएल 2024 में देखना होगा कि पैट कमिंस हैदराबाद को किस मुकाम तक पहुंचा पाते हैं.