logo-image

MS Dhoni के नाम दर्ज है IPL इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, कोई भी कप्तान नहीं कर पाया ये कारनामा

IPL 2024 : आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. फैंस अपने थाला यानी एमएस धोनी को मैदान पर देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Updated on: 14 Mar 2024, 12:48 PM

नई दिल्ली:

MS Dhoni: आईपीएल 2024 का 22 मार्च से आगाज होगा. लीग का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. फैंस अपने थाला यानी एमएस धोनी को मैदान पर देखने के लिए बेसब्री से इंताजर कर रहे हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स में साल 2008 लेकर अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है और टीम ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. CSK इस साल अपने कप्तान के लिए छठी बार खिताब जीतना चाहेगी क्योंकि यह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है. इसी बीच आपको बता दें कि एमएस धोनी के नाम आईपीएल के इतिहास में बतौर कप्तान एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज है जिसे आज तक कोई भी कप्तान हासिल नहीं कर सका है.

धोनी के नाम खास रिकॉर्ड

एमएस धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में कुल 226 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 2 टीमों की कप्तानी की है. चेन्नई सुपर किंग्स जब 2 सालों के लिए बैन हुई थी तब एमएस धोनी ने साल 2016 में राइजिंग पुणे सुपरजांटस की भी कप्तानी की थी. धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में कुल 218 छक्के जड़े हैं. आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले कप्तानों की लिस्ट में वह टॉप पर हैं. वहीं आईपीएल में MS Dhoni सबसे ज्यादा छक्कों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. उन्होंने 250 मैचों में 218 छक्के लगाए हैं. इस लिस्ट में उनसे पहले क्रिस गेल, रोहित शर्मा और एबी डिविलियर्स का नाम है.

धोनी को देखने के लिए फैंस बेकरार

हाल ही में सीएसके ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें में कैप्टन कूल आईपीएल 2024 (IPL 2024) से पहले प्रैक्टिस सेशन के लिए जाते नजर आ रहे हैं. इस दौरान धोनी की एक झलक देख फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रह. इन दिनों माही का लुक भी काफी ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है. या यू कहे तो वह अपने पूराने अंदाज में दिख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले KKR के लिए अच्छी खबर, फॉर्म में लौटा टीम का कप्तान

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले MI नहीं, इस टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे रोहित शर्मा, VIDEO हुआ वायरल

यह भी पढ़ें: IPL 2024: अपने पुराने अंदाज में लौटे MS Dhoni, कैप्टन कूल की एक झलक देखने के लिए फैंस हुए बेकाबू