logo-image

IPL 2024 में KKR की ये हो सकती है रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट

IPL 2024 KKR Retain and Release Players List: आईपीएल 2024 में केकेआर एक शानदार टीम अपने साथ जोड़ना चाहेगी. इसके लिए वह कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करेगी तो कुछ को रिटेन. इसके बाद ऑक्शन में कुछ अच्छे खिलाड़ियों पर दांव लगाएगी.

Updated on: 27 Jul 2023, 07:39 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 KKR Retain and Release Players List: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए बीसीसीआई ने तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं. इसके साथ ही सभी टीनों ने भी अपने जोड़ घटाव शुरू कर दी हैं कि किस खिलाड़ी को आईपीएल 2024 में अपने साथ जोड़ा जाए, और किन खिलाड़ियों को रिलीज किया जाए. हालांकि अभी लीग शुरू होने में तो काफी समय है लेकिन माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप 2023 के बाद दिसंबर के महीने में IPL 2024 का ऑक्शन हो सकता है. इसलिए टीमों के लिए ज्यादा समय नहीं बचा हुआ है. आज आपको बताते हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन यानी आईपीएल 2024 में किन खिलाड़ियों के साथ जा सकती है.

इन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है KKR की टीम

KKR ने लंबे समय से आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है. टीम में 2012 और 2014 में ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. ऐसे में  केकेआर अगले सीजन पूरा जोर लगी देगी. केकेआर की बात करें तो वह श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज़, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन को रिटेन करेगी ये लगभग तय है. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, जेसन रॉय और वरुण चक्रवर्ती भी टीम में रहा सकते हैं. अगले सीजन के लिए एक संतुलित टीम बनाने के लिए नीलामी में भी केकेआर की टीम कुछ अच्छे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना चाहेगी. 

IPL 2024 के लिए इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकते ही केकेआर

केकेआर आईपीएल 2024 के लिए मनदीप सिंह को रिलीज कर सकती है. आईपीएल 2023 में उनका प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. इसके अलावा अनुकूल रॉय को भी रिलीज कर सकती है.   

यह भी पढ़ें: IPL 2024 में केकेआर और पंजाब किंग्स को मिल सकता है नया कप्तान, तलाश में जुटी टीमें!

आईपीएल 2024 के लिए केकेआर के रिटेन खिलाड़ी

श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, रहमानुल्लाह गुरबाज, वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती, नारायण जगदीसन, वैभव अरोड़ा, सुयश शर्मा, डेविड विसे, लॉकी फर्ग्यूसन, जेसन रॉय.  

यह भी पढ़ें: IPL 2024 Mini Auction पर आई बड़ी अपडेट, इस दिन लगेगी खिलाड़ियों पर बोली!

आईपीएल 2024 के लिए केकेआर रिलीज खिलाड़ी

 लिटन दास, मनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, कुलवंत खेजरोलिया, लिटन दास