logo-image

IPL 2024 से मिलेगा पाकिस्तान सुपर लीग को करारा झटका, PCB का मामला फंस गया!

IPL 2024 vs PSL 2024: विश्व क्रिकेट में जब भी टी20 क्रिकेट की बात आती है तो भारत की लीग आईपीएल का जिक्र भी होता है. क्योंकि आईपीएल को ही टी20 क्रिकेट का जनक माना जाता है.

Updated on: 16 Sep 2023, 09:00 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 vs PSL 2024: विश्व क्रिकेट में जब भी टी20 क्रिकेट की बात आती है तो भारत की लीग आईपीएल का जिक्र भी होता है. क्योंकि आईपीएल को ही टी20 क्रिकेट का जनक माना जाता है. आईपीएल विश्व की सबसे पसंद की जाने वाली लीगों में से एक है. साथ में यहां पैसों की जमकर बरसात होती ही है. इस समय लगभग सभी देश अपने यहां टी20 क्रिकेट की लीग करा रहे हैं. जैसे ऑस्ट्रेलिया में बीबीएल, वेस्टइंडीज में सीपीएल, साउथ अफ्रीका में अफ्रीकन प्रीमियम लीग, पाकिस्तान में पीएसएल. लेकिन आईपीएल के सामने ये लीग आर्थिक और फेमस के नाम पर आगे नहीं टिकटी हैं.

अगले साल हो सकती है टक्कर

आईपीएल 2023 का पिछला सीजन सुपर हिट साबित रहा था. ऐसे में बीसीसीआई की प्लानिंग है कि आने वाले सीजन को और आगे ले जाएं. हालांकि अगले सीजन की बात करें तो पाकिस्तान को एक करारा झटका मिलने वाला है. मामला ये है कि अगले साल एक ही समय पर आईपीएल 2024 और पीएसएल 2024 देखने को मिल सकता है. वो ऐसा इसलिए क्योंकि टी20 विश्व कप की वजह से आईपीएल 2024 दो महीने पहले हो सकता है. वहीं पीएसएल अपने समय के अनुसार हो रहा है.  

यह भी पढ़ें: IND vs BAN : मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाने आए Virat Kohli, किया कुछ ऐसा कि हो गया वायरल, Video

पीएसएल टक्कर से बचने के लिए ये कर सकता है

अगर टक्कर हुई तो ये आप भी जानते हैं कि घाटा किस लीग को होने वाला है. आईपीएल 2024 में सभी बड़े खिलाड़ी खेलना पसंद करेंगे. वो इसलिए क्योंकि आईपीएल 2024 में पैसा पीएसएल से ज्यादा खिलाड़ियों को मिलना है. इसलिए उनकी पहली पसंद आईपीएल 2024 रहेगा. हालांकि हो सकता है कि पीएसएल इस टक्कर से बचने के लिए अपनी लीग को आगे के लिए खिसका दे. लेकिन अगर पीसीबी ऐसा करता है तो आर्थिक रूप से घाटा बोर्ड को होना तय है.