logo-image

IPL 2024 से बाहर हुए लुंगी एनगिडी, दिल्ली कैपिटल्स ने 29 गेंद में शतक लगाने वाले खिलाड़ी को जोड़ा साथ

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स को दूसरा झटका लुंगी एनगिडी के रूप में लगा है. एनगिडी इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं...

Updated on: 15 Mar 2024, 10:48 AM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी इंजरी के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स ने उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है. अब आईपीएल 2024 में ऑस्ट्रेलिया के युवा धाकड़ बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क को स्क्वाड में शामिल कर लिया है. इस बात की जानकारी आईपीएल के ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए शेयर की गई है.

IPL 2024 से बाहर हुए लुंगी एनगिडी

आईपीएल 2024 से पहले लुंगी एनगिडी के रूप में दिल्ली कैपिटल्स को एक बड़ा झटका लगा है. फ्रेंचाइजी ने पहले लुंगी एनगिडी के रिप्लेसमेंट के रूप में ऑस्ट्रेलिया के तूफानी ऑलराउंडर जेक फ्रेजर-मैकगर्क को नामित किया है. जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 2 वनडे मैच खेले हैं. वह 50 लाख रुपये के साथ अपने साथ जोड़ा है. ये एक धाकड़ बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पिछले साल मार्श कप में सिर्फ 29 गेंदों में शतक ठोकने का कारनामा किया है. यह प्रोफेशन क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक भी है. जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने अपना नाम दुबई में हुए ऑक्शन में ड्राफ्ट किया था, लेकिन तब उन्हें खरीदने में किसी ने भी दिलचस्पी नहीं दिखाई थी और वह अनसोल्ड रह गए थे. 

हैरी ब्रूक भी हो चुके हैं बाहर

आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के 2 अहम खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं. पहले हैरी ब्रूक ने निजी कारणों के चलते लीग से अलग होने का फैसला किया और अब लुंगी एनगिडी अपकमिंग सीजन से बाहर हो गए हैं. 

बताते चलें, लुंगी एनगिडी ने 14 आईपीएल मैच खेले हैं और उनके नाम 25 विकेट हैं. लेकिन, अब वह इंजरी के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. हालांकि, अभी तक ये अपडेट नहीं मिल सकी है कि एनगिडी को कौन सी इंजरी हुई है. आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ चंडीगढ़ में खेलेगी. 

ये भी पढ़ें : IPL इतिहास में इस टीम ने लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के? जानें किस नंबर पर है RCB