logo-image

IPL 2024 में CSK बनेगी सबसे सफलतम टीम, मुंबई को कर पाएगी पीछे

Mumbai Indians IPL 2024: चेन्नई की पूरी कोशिश होगी कि आईपीएल 2024 में मुंबई को पीछे छोड़ा जाए.

Updated on: 10 Jun 2023, 04:41 PM

नई दिल्ली:

Mumbai Indians IPL 2024: आईपीएल 2023 तो अब हो चुका है. तैयारियां अगले सीजन की शुरू हो चुकी हैं. बीसीसीआई आईपीएल 2024 कराने के लिए अभी से एक्शन में दिखाई दे रहा है. हालांकि 1 साल का समय है, लेकिन बोर्ड चाहता है कि आईपीएल 2023 के जैसे ही अगला सीजन हिट साबित हो. अगर टीमों की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स ने ये वाला सीजन जीतकर मुंबई के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. यानी आईपीएल जीतने के मामले में दोनों ही टीमें एक ही पायदान पर खड़ी हैं. अब चेन्नई के सामने होगा सबसे सफलतम टीम बनने का लक्ष्य, वहीं मुंबई की टीम चाहेगी वापस से जीत की पटरी पर लौटा जाए और चेन्नई सुपर किंग्स से एक कदम आगे निकला जाए.

ये भी पढ़ें : WTC 2023 : भारत के ऑलआउट होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने अचानक क्यों छोड़ा मैदान?

मुंबई की टीम करना चाहेगी वापसी

लेकिन मुंबई की टीम ये सब करेगी कैसे क्योंकि टीम ने पिछले कई सीजनों में वो सब गलतियां की हैं, जो इसे हराने के लिए काफी हैं. पहले तो मेगा ऑक्शन में उन खिलाड़ियों को चुना गया जो फिट नहीं थे. दूसरा अपने गेंदबाजी को मजबूत नहीं किया गया. अब टीम के पास 1 साल का समय है कि जो भी गलतियां हो रही है पहले उन्हें दूर करके फिर सही फैसले लिए जाएं.

सीजन से पहले मुंबई का खेमा ले सकता है बड़ा फैसला

हालांकि सीजन से पहले खबर तो ये भी आई है कि रोहित शर्मा अपने आईपीएल के आखिरी सीजन में कप्तानी कर चुके हैं. यानी मुंबई की टीम एक नए कप्तान की तरफ देख रही है. लेकिन ये सब टीम के लिए इतना आसान नहीं होगा. क्योंकि रोहित शर्मा वो खिलाड़ी हैं, जिसने मुंबई इंडियंस को आईपीएल का पहला खिताब दिलाया था और टीम के लिए 5 सीजन नाम कर चुके हैं.