logo-image

IPL 2024 Auction : RCB ने जिसे रिलीज करके किया 'ब्लंडर', उसके लिए होगी ऑक्शन में सबसे बड़ी बिडिंग वॉर

IPL 2024 Auction : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अक्सर अपने फैसलों से सभी को चौकाती है... इस बार भी जब उसने रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी की, तो उसमें एक नाम ने तो सभी को हैरान कर दिया...

Updated on: 02 Dec 2023, 10:03 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले सभी टीमें अपनी-अपनी रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर चुकी हैं. मगर, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने स्टार स्पिन गेंदबाज वानिंदु हसरंगा को रिलीज करके सभी को हैरान कर दिया. मगर, जहां आरसीबी के लिए ये फैसला अच्छा नहीं दिख रहा है, वहीं दूसरी टीमों के लिए ये तो एक बढ़िया मौका है कि वह लंकाई स्पिनर को खरीदकर अपने स्पिन डिपार्टमेंट को मजबूत कर लें. ऐसे में अब इस खिलाड़ी पर ऑक्शन में बड़ी-बड़ी बोली लगते देखा जा सकता है. 

RCB के लिए लिए हैं खूब विकेट्स

श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने IPL 2021 से अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की और वह पिछले 3 सीजनों से इसी टीम के साथ थे. लेकिन, IPL 2024 के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी ने हसरंगा को रिलीज करके सभी को चौका दिया. असल में, इस स्टार स्पिनर ने RCB के लिए कंसिस्टेंट परफॉर्म किया है. IPL 2022 में 16.54 के औसत से 26 विकेट लिए थे, तो वहीं पिछले सीजन 8 मैचों में 28.67 के औसत से 9 विकेट लिए थे. वह अब तक आरसीबी के लिए 26 मैचों में 35 विकेट निकाल चुके हैं.  

दुनिया के सबसे बेहतरीन रिस्ट स्पिनर्स में शुमार वानिंदु हसरंगा ने IPL 2024 के मिनी ऑक्शन में 1.5 करोड़ रुपये के साथ ड्राफ्ट किया है. हसरंगा चोट के कारण विश्व कप में खेलने से चूक गए थे. मगर, अब ऑक्शन हॉल में उनका नाम आते ही फ्रेंचाइजियों के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिल सकती है. इतना ही नहीं RCB भी बोली लगाकर सस्ते में खरीदने की कोशिश कर सकती है, क्योंकि IPL 2022 में 10.75 करोड़ में खरीदा था. 

ये भी पढ़ें : कितनी बार प्लेऑफ में पहुंची RCB और कब-कब खेले हैं FINAL ? जानिए पूरी डीटेल्स

रिटेन व रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट

RCB रिटेन प्लेयर्स : फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भांडगे, मयंक डागर, व्यसक विजय कुमार, आकाशदीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉप्ली, हिमांशू शर्मा, राजन कुमार.

RCB रिलीज प्लेयर्स : वनिंदू हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, वेन पार्नेल, सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल, केदार जाधव.

ये भी पढ़ें : IPL 2024 Auction : बिकना तो दूर, 2 करोड़ बेस प्राइज वाले इन 3 बड़े प्लेयर्स पर बोली लगना भी मुश्किल