logo-image

SRH vs KKR: हैदराबाद और कोलकाता के बीच होगी टक्कर, जानें हेड टू हेट में किसका पलड़ा है भारी

एसआरएच और केकेआर के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों को मदद मिलती है. वहीं शुरुआत में पेसर्स से स्विंग देखने को मिल सकती है. लेकिन ये पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रह सकती है, इसलिए

Updated on: 04 May 2023, 05:30 PM

नई दिल्ली:

Sunrisers Hyderabad vs Kolkata Knight Riders Head To Head: आईपीएल में आज (4 मई) सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की भिड़ंत है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. नीतीश राणा की अगुवाई वाली KKR और एडन मार्करम की कप्तानी वाली SRH दोनों ही टीमों ने इस सीजन अपने फैंस को काफी निराश किया है. केकेआर को इस सीजन अब तक 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं एसआरएच 5 मैच गंवा चुकी है. ऐसे में दोनों टीमे प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर लग रही है. 

इस सीजन दूसरी बार सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होने वाली है. इस सीजन में इससे पहले जब दोनों टीमें भिड़ी थी तो SRH ने केकेआर को 23 रनों से हराया था. हालांकि दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला काफी रोमांचक हुआ था, लेकिन अंत में एसआरएच ने बाजी मारी थी. ऐसे में आज केकेआर SRH से उसके घर में बदला लेना चाहेगी. वहीं केकेआर को प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो उसे अपने बचे सारे  मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 :सरेआम विराट की बेइज्जती करने वाले खिलाड़ी पर मेहरबान Dhoni, सेल्फी खिंचाई फिर...

SRH vs KKR हेड टू हेड रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल में अबतक कुल 24 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें 16 मैचों में केकेआर ने जीत हासिल की है.  जबकि 9 बार सनराइजर्स हैदराबाद जीतने में कामयाब रही है. 

हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम  की पिच रिपोर्ट

एसआरएच और केकेआर के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच की बात करें, तो यहां बल्लेबाजों को मदद मिलती है. वहीं शुरुआत में पेसर्स से स्विंग देखने को मिल सकती है. लेकिन ये पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रह सकती है, इसलिए यहां छक्के-चौकों की बारिश तय है. ऐसे में फैंस को आईपीएल 2023 के एक और हाई स्कोरिंग मैच की उम्मीद रहेगी. इस मैदान पर पिछला मैच सनराइजर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था, जिसमें पहले बैटिंग करते हुए मुंबई ने 192 रन बनाए थे. जवाब में घरेलू टीम 178 के स्कोर तक ही पहुंच सकी थी और 14 रन से मैच हार गई थी.