logo-image

IPL 2023 : कमेंट्री कर रहे धोनी के चहेते खिलाड़ी की खुली किस्मत, RCB ने किया शामिल

IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले रॉयल चैलेंजर्स

Updated on: 01 May 2023, 05:51 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 : लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बड़ा ऐलान किया है. फ्रेंचाइजी ने अनुभवी खिलाड़ी Kedar Jadhav को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल कर लिया है. जाधव के RCB में शामिल होने से यकीनन बोल्ड आर्मी को अनुभव मिलेगा. इतना ही नहीं जाधव बल्लेबाजी के साथ-साथ अपने कप्तान को गेंदबाजी का भी विकल्प देते हैं, जो RCB के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

RCB ने Kedar Jadhav को जोड़ा साथ

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक औसत प्रदर्शन रहा है. मगर, अब यदि इस टीम को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है, तो लय पकड़नी होगी. इसी बीच फ्रेंचाइजी ने केदार जाधव को डेविड विली के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल कर लिया है. इस बात का ऐलान खुद फ्रेंचाइजी ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए किया है. 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी डेविड विली ने RCB के लिए 4 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 3 विकेट चटकाए. 

जाधव के पास है भरपूर अनुभव

जाधव ने साल 2010 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ खेलते आईपीएल में डेब्यू किया था. वह लंबे वक्त तक CSK का भी हिस्सा रह चुके हैं. जाधव ने IPL 2022 में 1 करोड़ की बेस प्राइज के साथ अपना नाम ऑक्शन के लिए ड्रॉफ्ट किया था, लेकिन उन्हें कोई खरीददार नहीं मिला, जिसके बाद उन्होंने IPL 2023 के ऑक्शन में अपना नाम ही नहीं दिया था और कमेंट्री में हाथ आजमाते नजर आए थे.

आंकड़ों की बात करें, तो जाधव ने 93 IPL मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 123.17 की स्ट्राइक रेट से 1196 रन आए हैं, तो वहीं अपनी स्पिन से उन्होंने 27 विकेट भी चटकाए हैं. यदि RCB जाधव को प्लेइंग-इलेवन में शामिल करती है, तो बल्लेबाजी में अनुभव आएगा, बल्कि कप्तान के पास एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प भी होगा. बता दें, हालांकि इससे पहले भी जाधव 2016 व 2017 में आरसीबी का हिस्सा रह चुके हैं. 

6वें पायदान पर है RCB

IPL 2023 में अब तक RCB ने 8 मैच खेले हैं, जिसमें 4 मैच जीते हैं और 4 मैचों में हार का सामना किया है. आज लखनऊ के इकाना स्टेडियम में बोल्ड आर्मी का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होने वाला है. जहां, वह अपने बेस्ट के साथ मैदान पर उतरकर 2 अंक हासिल करना चाहेगी.