logo-image

IPL 2023: रोहित की MI के लिए बड़ी खुशखबरी, आईपीएल 2023 का पूरा सीजन खेलेगा इंग्लैंड का स्टार गेंदबाज

इस खबर से मुंबई इंडियंस और उनके फैंस काफी खुश हुए होंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जोफ्रा आर्चर आईपीएल के पूरे सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें कि टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज इंजरी की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर

Updated on: 01 Mar 2023, 09:29 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Jofra Archer: आईपीएल 2023 का 31 मार्च से आगाज होने जा रहा है. इसके लिए सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां जोरो-शोरो से शुरू कर दी है. वहीं आईपीएल शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल, इंग्लैंड (England) टीम के स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल के पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2023 के पूरे सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे.

मुंबई इंडियंस को मिली राहत भरी खबर

जोफ्रा आर्चर के इस खबर से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस और उनके फैंस काफी खुश हुए होंगे. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जोफ्रा आर्चर आईपीएल के पूरे सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे. बता दें कि टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज इंजरी की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं. जिसके बाद मुंबई इंडियंस बड़ा झटका लगा. लेकिन अब आर्चर की पूरे सीजन खेलने की खबर से मुंबई इंडियंस को राहत मिली है. हालांकि जोफ्रा के वर्कलोड की सारी जिम्मेदारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के हाथ में ही रहेगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले कहां Missing हो गए ईशान किशन? MI परेशान!

बुमराह हो चुके हैं आईपीएल 2023 से बाहर

जसप्रीत बुमराह लंबे समय से मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े हैं. वह टीम के एक अहम हिस्सा हैं. उनके बाहर होने से मुंबई इंडियंस का बॉलिंग डिपार्टमेंट मुश्किल में पड़ सकता है. ऐसे में मुंबई के लिए उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी का विकल्प ढूंढना आसान काम नहीं होने वाला है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd Test: इंदौर टेस्ट के पहले दिन गिर गए 14 विकेट, पिच को लेकर जमकर बने मीम्स

हालांकि मुंबई इंडियंस के लिए यह अच्छी खबर है कि जोफ्रा आर्चर आईपीएल 2023 के पूरे सीजन में उपलब्ध रहेंगे. बुमराह के अनुपस्थिति में मुंबई की बॉलिंग डिपार्टमेंट का कमान उनके हाथों में ही रहेगी. आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में जोफ्रा को अपने साथ जोड़ा था. हालांकि इंजरी के चलते वह पिछले सीजन में एक भी मुकाबला खेल नहीं सके थे.