logo-image

IPL 2023 के फाइनल में दो भाइयों की होगी भिड़ंत? आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

अब टॉप की दो टीमें गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 23 मई (मंगलवार) को पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. इसके बाद 24 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा.  ये दोनों मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ख

Updated on: 22 May 2023, 01:43 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 Final : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) की प्लेऑफ वो कौन सी चार टीमें खेलेंगी इसका पिक्चर पूरी तरह साफ हो चुकी है. अब 23 मई से प्लेऑफ के मैच खेले जाएंगे. रविवार (21 मई को) एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आखिरी लीग मुकाबले में पिछले साल की चैंपियन गुजरात टाइटंस (GT)  ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट शिकस्त दी. इस हार के साथ ही आरसीबी प्लेऑफ से बाहर हो गई और उसका चैंपियन बनने का सपना इस बार भी सपना ही रह गया. वहीं पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) को प्लेऑफ का टिकट मिल गया. गुजरात टाइटन्स, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) पहले ही प्लेऑफ में एंट्री मार चुकी है.

अब टॉप की दो टीमें गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 23 मई (मंगलवार) को पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. इसके बाद 24 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. ये दोनों मुकाबले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम यानी चेपॉक में खेले जाएंगे. वहीं इस बार आईपीएल के फाइनल में इस बार दो भाइयों के बीच टक्कर देखने को मिल सकता है. अगर ये हुआ तो आईपीएल के 15 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा. हम बात कर रहे हैं लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स की. इन दोनों टीमों की भिड़ंत फाइनल में हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : RCB फैंस ने की सारी हदें पार, गिल की बहन को लेकर कहीं आपत्तिजनक बातें

गुजरात टाइटंस की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के कंधों पर है. वहीं लखनऊ सुपर जाइटंस की कप्तानी की जिम्मेदारी क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) संभाल रहे हैं. हार्दिक और क्रुणाल ये दोनों भाई हैं. बता दें कि केएल राहुल आईपीएल के बीच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे और बचे हुए मैच से बाहर हो गए थे, जिसके बाद लखनऊ ने क्रुणाल को जिम्मेदारी सौंपी गई थी. 

फाइनल में ऐसे हो सकती पंड्या ब्रदर्स के बीच भिड़ंत

आईपीएल के पहले पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस की टीम अगर चेन्नई सुपर किंग्स शिकस्त देती है तो वह फाइनल में एंट्री मार लेगी. वहीं दूसरी तरह लखनऊ सुपर जायंट्स को एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस को मात देना होगा. इसके बाद फिर दूसरे क्वालिफायर जो 26 मई को खेला जाना है उसमें लखनऊ को सीएसके को हराना होगा. अगर ऐसा होता है तो फिर 28 मई को गुजरात और लखनऊ की टीम आईपीएल के फाइनल में एक भिड़ेंगी. आईपीएल 15 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब फाइनल मुकाबले में दो सगे भाई आमने-सामने होंगे और अपनी-अपनी टीम की अगुवाई भी करेंगे.