logo-image

IPL 2023: मिल गया DC को अपना कप्तान और उपकप्तान, अब 'दिल्ली' दूर नहीं!

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनरशिप ग्रुप के एक सदस्य ने क्रिकबज को बताया कि वॉर्नर टीम के कप्तान होंगे और अक्षर पटेल को उपकप्तान बनाया जाएगा. वॉर्नर की बात करें तो वह 2022 से दिल्ली कैपिटल्स के हिस्सा हैं. उन्हें फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 6

Updated on: 23 Feb 2023, 06:18 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 DC: आईपीएल 2023 का 31 मार्च से आगाज हो रहा है. इसके लिए सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुट गई है. वहीं आईपीएल की 9 टीमों के कप्तान मिल गए हैं. जबकि दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने कप्तान का अभी तक आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डेविड वॉर्नर (David Warner) दिल्ली कैपिटल्स के नए कप्तान हो सकते हैं. पिछले साल ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान थे लेकिन कार एक्सीडेंट के बाद वह इस साल आईपीएल नहीं खेल पाएंगे. ऐसे में पंत की अनुपस्थिति में वॉर्नर को कमान मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, आईपीएल 2023 खेलेगा ऑस्ट्रेलियाई स्टार तेज गेंदबाज

एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ओपनरशिप ग्रुप के एक सदस्य ने क्रिकबज को बताया कि वॉर्नर टीम के कप्तान होंगे और अक्षर पटेल (Axar Patel) को उपकप्तान बनाया जाएगा. वॉर्नर की बात करें तो वह 2022 से दिल्ली कैपिटल्स के हिस्सा हैं. उन्हें फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था और टीम के साथ जोड़ा था. बीते सीजन वॉर्नर का दिल्ली की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन रहा था. उन्होंने 12 मैचों में 48 की औसत से 432 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150.52 रहा था. वॉर्नर के बल्ले से पांच अर्धशतक निकले थे.

यह भी पढ़ें: Umesh Yadav: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज पर टूटा दुखों का पहाड़, पिता तिलक यादव का हुआ निधन

लखनऊ से होगा दिल्ली का पहला मैच

वॉर्नर इससे पहले 2009 से 2013 तक दिल्ली फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुके थे. तब टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स था. वहीं, अक्षर पटेल की बात करें तो उन्हें दिल्ली ने  2019 में अपनी टीम के साथ जोड़ा था. अक्षर पटेल दिल्ली के टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी हैं और उन्होंने बल्ले और गेंद से प्रभावशाली प्रदर्शन किया है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल के 16वें सीजन में अपने पहले मैच में 1 अप्रैल को लखनऊ में लखनऊ सुपरजाएंट्स से भिड़ेगी.