logo-image

IPL 2023 : बारिश के चलते बदलेगा पिच का रवैया, ये 3 खिलाड़ी CSK को बनाएंगे चैंपियन

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आज रिजर्व डे पर खेला जाएगा. अब बारिश के चलते ढ़के रहने की वजह से पिच पर नमी आ गई होगी, जिसका फायदा चेन्नई सुपर किंग्स उठाना चाहेगी.

Updated on: 29 May 2023, 03:40 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023 CSK vs GT FINAL : आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा. ये मैच 28 मई को होने वाला था, मगर बारिश ने मैच में खलल डाला और बड़े मुकाबले को रिजर्व डे तक पहुंचा दिया. अब ना केवल इस मैच की तीराख में बदलाव आएगा, बल्कि पिच भी बदली-बदली नजर आएगी. जी हां, अब बारिश के चलते पिच पर नमी बढ़ गई होगी, ऐसे में गुजरात के होम ग्राउंड पर चेन्नई की टीम को फायदा मिल सकता है. असल में, चेन्नई के गेंदबाज अपनी टीम को आईपीएल ट्रॉफी जिता सकते हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जो CSK को खिताबी जीत दिला सकते हैं. 

रवींद्र जडेजा

IPL 2023 का फाइनल मैच बारिश से प्रभावित हो रहा है. अब कवर्स के नीचे ढ़की पिच पर भी इस बारिश का असर देखने को मिलेगा. पिच पर दरारें खुल जाएंगी, जिससे स्पिनर्स को गेंदबाजी में मदद मिलेगी. ऐसे में रवींद्र जडेजा चेन्नई के लिए अहम साबित हो सकते हैं, क्योंकि वह कवर्स के चलते आई दरारों का भरपूर फायदा उठाना जानते हैं.

दीपक चाहर

चेन्नई सुपर किंग्स के मिडियम पेसर दीपक चाहर भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो बारिश के बाद CSK को ट्रॉफी जिताने में मदद कर सकते हैं. चाहर के पास वैरिएशन है, जिसका इस्तेमाल कर वह गुजरात के बल्लेबाजों पर हावी हो सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : CSK vs GT : FINAL मैच में बारिश, रिजर्व डे को लेकर आया बड़ा अपडेट

महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के मास्टरमाइंड कैप्टन एमएस धोनी के पास ताकत है की वो मैच का रुख विकेट के पीछे खड़े-खड़े भी बदल सकते हैं. अब बारिश के बाद होने वाले मैच में एमएस धोनी का रोल अहम हो जाएगा और माही को बखूबी पता है की किस गेंदबाज को कब एक्शन में लाना है. इसलिए ये कहना बिलकुल गलत नहीं होगा की माही अपनी कप्तानी से चेन्नई को 5वीं ट्रॉफी जिता सकते हैं.