logo-image

IPL 2023 Playoffs : चेन्नई की टीम प्लेऑफ में, पर ये टीम रोकेगी नंबर 2 से!

CSK qualify IPL 2023 Playoffs :  आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए प्लेऑफ की दूसरी टीम मिल गई है.

Updated on: 20 May 2023, 07:45 PM

नई दिल्ली:

CSK qualify IPL 2023 Playoffs :  आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए प्लेऑफ की दूसरी टीम मिल गई है. चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने जैसे ही दिल्ली कैपिटल्स (DC) को मात दी वैसे ही उसने अपनी जगह पक्की कर ली. यानी धोनी के फैंस को आगे कुछ मैचों में भी कैप्टन कूल खेलते हुए नजर आएंगे. टीम की बात करें तो 17 अंकों के साथ फिनिश किया है. वहीं गुजरात की टीम के 18 अंक हैं. देखने वाली बात होती है कि टीम क्या नंबर 2 पर रह पाती है या नहीं. ये लखनऊ के मुकाबले के बाद साफ हो जाएगा.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : Yashasvi Jaiswal ने तोड़ा 15 साल पुराना रिकॉर्ड, अब तक इतिहास में नहीं हुआ ऐसा

तीसरे नंबर की ये है कहानी

तीसरे नंबर पर बात करें तो वहां लखनऊ की टीम मौजूद है. उसका मुकाबला कोलकाता के साथ हो रहा है. अगर टीम जीत जाती है तो फिर अपनी जगह पक्की कर लेगी. वहीं चौथे नंबर पर है आरसीबी की टीम. जो कल गुजरात के साथ मुकाबले में भिड़ेगी.

कल हैं दो सेमीफाइनल

अगर आरसीबी जीत जाती है और मुंबई अपने पहले मुकाबले में हार जाती है तो फिर आरसीबी टीम क्वालीफाई कर जाएगी. वहीं अगर इसका उल्टा हुआ तो मुंबई की टीम चौथे नंबर पर पहुंच जाएगी. इसलिए कहा जा सकता है कल होने वाले दो मुकाबले किसी सेमीफाइनल से कम नहीं है. इतना तो साफ है कि गुजरात के साथ चेन्नई सुपर किंग नंबर एक और नंबर 2 पर फिनिश कर रही है. यानी हारने वाली टीम को एक अतिरिक्त मौका मिलेगा.

ये भी पढे़ें : Yashasvi Jaiswal Net Worth : कभी गरीबी में बिताया वक्त, आज करोड़ों के मालिक हैं जायसवाल

ये टीमें हो चुकीं हैं बाहर

बाहर होने वाली टीमों की बात करें तो उसमें दिल्ली, हैदराबाद और पंजाब की टीमें शामिल हैं. अगर कोलकाता मुकाबला हार जाती है तो कोलकाता का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ जाएगा.