logo-image

IPL 2022: इस टीम के कप्तान बनेंगे श्रेयस अय्यर!

आईपीएल 2022 में श्रेयस अय्यर किसी टीम के कप्तान बनेंगे या नहीं, इस बात पर उनके फैंस की निगाहें टिकी हुई हैं. 

Updated on: 02 Feb 2022, 04:11 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Latest News: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले ये कयास तो लग ही रहे हैं कि कौन सा खिलाड़ी कितने में बिकेगा लेकिन साथ ही ये सवाल भी आईपीएल प्रेमियों के जेहन में घूम रहा है कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम का कप्तान बनेगा. इस मामले में सबसे ज्यादा निगाहें श्रेयस अय्यर पर लगी हुई हैं. आईपीएल 2022 में कई टीमों को कप्तान की भी जरूरत है. ऐसे में श्रेयस अय्यर कई टीमों के लिए बेहतर विकल्प माने जा रहे हैं. श्रेयस अय्यर उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जिन्हें आईपीएल में कप्तानी का अनुभव है. श्रेयस अय्यर ने दो सीजन तक आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की है. उनकी कप्तानी में साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम क्वालीफायर राउंड तक पहुंची और साल 2020 में फाइनल तक. अय्यर की कप्तानी में ही दिल्ली की टीम ने पहली बार आईपीएल का फाइनल मैच खेला था. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Auction: 1200 क्रिकेटरों ने कराया था रजिस्ट्रेशन, सिर्फ इतनों पर ही लगेगी बोली 

इसके बाद आईपीएल 2021 में श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए और कप्तानी ऋषभ पंत के पास चली गई. जब अय्यर ने ठीक होकर टीम में वापसी की तो बतौर खिलाड़ी ही उन्हें खिलाया गया. इसके बाद आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया. 

इसके बाद से ही यह कयास लग रहे हैं कि श्रेयस अय्यर जिस भी टीम में शामिल होंगे, उसमें कप्तानी की जिम्मेदारी भी उन्हें सौंपी जाएगी. हालांकि पहले अहमदाबाद की टीम में उनके बतौर कप्तान शामिल होने की बात कही जा रही थी लेकिन यह संभव नहीं हो सका. अब पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि केकेआर और आरसीबी की टीम के लिए श्रेयस अय्यर सबसे बेहतर विकल्प हैं. इन दोनों टीम में से किसी में वह कप्तानी संभाल सकते हैं.