logo-image

IPL को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान, दर्शकों को ये होंगे फायदे

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की तैयारी पूरी हो गई है. मुंबई में दस टीमों की इंडियन प्रीमियर लीग 26 मार्च से शुरू होगी और लीग का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा.

Updated on: 24 Mar 2022, 04:12 PM

नई दिल्ली:

IPL 2022 : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की तैयारी पूरी हो गई है. मुंबई में दस टीमों की इंडियन प्रीमियर लीग 26 मार्च से शुरू होगी और लीग का फाइनल मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा. हालांकि, पिछले दो सालों से कोरोना की वजह से स्टेडियम में बिना दर्शकों के ही आईपीएल मैच हो रहा था, लेकिन इस बार दर्शक क्रिकेट स्टेडियम में जाकर आईपीएल मैच का मजा लेंगे. इस बीच आईपीएल को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है. 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अब आईपीएल मैचों में दर्शकों की संख्या बढ़ाई जाएगी. राज्य सरकार 50 प्रतिशत से 100 प्रतिशत तक तक दर्शकों की संख्या कर सकती है. महाराष्ट्र के खेल मंत्री सुनील केदार शाम तक इसका आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं. हालांकि, अभी आईपीएल देखने वाले दर्शकों की संख्या 25 प्रतिशत है. महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद अब भारी संख्या में दर्शक अपना मनपसंद मैच और खिलाड़ी को स्टेडियम में देख सकते हैं. 

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 लीग स्टेज में मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच होंगे. लीग के सभी मैच चार स्टेडियमों में खेले जाएंगे. डीवाई पाटिल स्टेडियम और वानखेड़े स्टेडियम में 20-20 मैच, ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 मैच और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में 15 मैच खेले जाएंगे. हालांकि, प्ले ऑफ मैचों के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.