BREAKING NEWS
  • IND vs SA, 2nd T20: विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया- Read More »

IPL12: जब फील्डिंग के बीच में आए अमित मिश्रा, अंपायर ने दिया रन आउट, Watch Video

News State Bureau  |   Updated On : May 09, 2019 03:21:39 PM
IPL12: जब फील्डिंग के बीच में आए अमित मिश्रा, अंपायर ने दिया रन आउट

IPL12: जब फील्डिंग के बीच में आए अमित मिश्रा, अंपायर ने दिया रन आउट

नई दिल्ली:  

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन के दिल्ली कैपिटल्स बनाम समराइजर्स हैदराबाद के एलिमिनेटर मुकाबले के दौरान कई हैरतअंगेज चीजें देखने को मिली. उन्हीं में से एक थी दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा का रन आउट होना. विशाखापत्तनम में बुधवार को खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बल्लेबाज अमित मिश्रा को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ उस वक्त 'ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड' करार दिया गया, जब वह रन आउट से बचने के लिए जानबूझकर फील्डर के आगे आ गए. वह इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में ऑब्स्ट्रक्टिंग द फील्ड आउट होने वाले पहले और इतिहास में दूसरे क्रिकेटर बने.

आईपीएल (IPL) के 12 साल के इतिहास में अब तक सिर्फ दो बल्लेबाज फील्डिंग में बाधा पहुंचाने के कारण आउट करार दिए गए हैं. 2013 में यूसुफ पठान के साथ ऐसा हुआ था और अब इस सूची में अमित मिश्रा का भी नाम जुड़ गया है.

और पढ़ें: IPL12: हैदराबाद को हराने के बाद अय्यर ने बताया कैसे बीते आखिरी के 2 ओवर

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी मिश्रा को बुधवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुए एलिमिनेटर-1 मैच के दौरान अंतिम ओवर में फील्डिंग में जानबूझकर बाधा डालने को लेकर आउट दिया गया.

दरअसल, मैच के अंतिम लम्हों में तनाव बढ़ चुका था. अंतिम ओवर में जीत के लिए महज 5 रन की दरकार थी, लेकिन खलील ने शुरुआती 3 बॉल पर केवल तीन रन देकर दिल्ली की बेचैनी बढ़ा दी. दिल्ली को अंतिम ओवर में तीन गेंदों पर जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी और मिश्रा ने खलील अहमद की गेंद पर एक रन चुराने का प्रयास किया.

चौथी गेंद पर मिश्रा बॉल को हिट नहीं कर पाए, लेकिन रन चुराने की उन्होंने पूरी कोशिश की. विकेटकीपर ने विकेट पर हिट किया, लेकिन थ्रो विकेट पर नहीं लगा और बॉल सीधे बोलर खलील के पास पहुंच गई जोकि आधी पिच पर खड़े थे.

और पढ़ें: खिलाड़ियों को मिली खुशखबरी, BCCI ने ICA का नाम पंजीकरण के लिए भेजा

खलील ने विकेटकीपर रिद्दीमान साहा द्वारा फेंकी गई गेंद पर मिश्रा को रन आउट करना चाहा लेकिन वह जानबूझकर रन आउट से बचने के लिए विकेट की सीध में आ गए.

हैदराबाद टीम ने इसका विरोध किया. मामला तीसरे अम्पयार के हवाले किया गया और कई बार रिव्यू के बाद अंतत: तीसरे अम्पायर ने मिश्रा को आउट करार दिया गया. बाद में दिल्ली की टीम ने दो विकेट से यह मैच जीत लिया.

इसी तरह की एक घटना 2013 में कोलकाता नाइट राइर्ड्स और पुणे वॉरियर्स के साथ हुए मैच के दौरान हुई थी, जिसमें नाइट राइर्ड्स के खिलाड़ी पठान को इसी अंदाज में आउट दिया गया था.

First Published: May 09, 2019 03:15:21 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो