BREAKING NEWS
  • दिल्ली में चल रहा था फर्जी पासपोर्ट सेवा केंद्र, 100 से ज्यादा लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी - Read More »

IPL12: जब बेटे शुभमन ने मारी फिफ्टी तो पिता ने कैसे किया भांगड़ा, देखें Video

News State Bureau  |   Updated On : May 04, 2019 11:40:28 AM
जब बेटे शुभमन ने मारी फिफ्टी तो पिता ने कैसे किया भांगड़ा, देखें Video

जब बेटे शुभमन ने मारी फिफ्टी तो पिता ने कैसे किया भांगड़ा, देखें Video

नई दिल्ली:  

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Subhman Gill) (नाबाद 65) की परिपक्व पारी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को शुक्रवार को मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब (Kings Xi Punjab) के ऊपर सात विकेट से बेहद अहम जीत दिला दी. पंजाब ने बल्लेबाजी की दावत मिलने पर सैम कुरैन (नाबाद 55) की आखिरी के ओवरों में खेली गई आतिशी पारी के दम पर कोलकाता को 184 रनों का लक्ष्य दिया. कोलकाता ने दो ओवर पहले ही महज तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर अपने आप को अंतिम-4 की रेस में बनाए रखा है.

कोलकाता की जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Subhman Gill), जिन्होंने अपनी परिपक्वता का परिचय देते हुए शुरू से लेकर अंत तक एक छोर संभाले रखा और मुश्किल परिस्थति में भी खड़े रहकर टीम को जीत दिलाई. 

शुभमन गिल (Subhman Gill) ने अपनी पारी में 49 गेंदें खेलीं, जिस पर नाबाद 55 रन बनाए जिनमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे. पंजाब के रहने वाले शुभमन गिल (Subhman Gill) ने अपने घरेलू मैदान एक छोर को मजबूती से थामे रखा.

और पढ़ें: शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर पर किया तीखा हमला, कही यह विवादित बात 

शुभमन गिल (Subhman Gill) ने मैच के आखिरी पलों में आर अश्विन के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए पहले लान्ग ऑन और फिर बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर दो छक्का लगाया. जिसके बाद आखिर में चौके के साथ उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया. 

शुभमन गिल (Subhman Gill) जहां मैदान पर अपनी बल्लेबाजी से घरेलू दर्शकों का मनोरंजन कर रहे थे तो वहीं उनके पिता लखविंदर गिल स्टेडियम में बेटे के इस खुशी का जश्न मना रहे थे. मैच के दौरान शुभमन गिल (Subhman Gill) के पिता लखविंदर गिल उनके हर शॉट्स का मजा लेते नजर आए. इतना ही नहीं उन्होंने शुभमन के अर्धशतक पूरा होने के बाद जमकर भांगड़ा भी किया. इस मैच को देखने के लिए शुभमन गिल (Subhman Gill) की माता जी भी मैदान पर मौजूद थी जो कि बेटे के हर शॉट पर तालियां बजा रही थी.

मैच के बाद शुभमन गिल (Subhman Gill) ने अपने माता-पिता का इंटरव्यू किया और अपनी बल्लेबाजी को लेकर सवाल किए, जिसका जवाब देते हुए उनके पिता ने कहा कि उन्हें पूरा यकीन था कि शुभमन गिल (Subhman Gill) अपने होमग्राउंड पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

शुभमन गिल (Subhman Gill) का इस सीजन में यह दूसरा अर्धशतक है, इससे पहले उन्होंने दिल्ली के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था.

और पढ़ें: IPL 12: गंभीर चोट की वजह से बाहर होकर बेहद दुखी हैं कगीसो रबाडा, दिल्ली कैपिटल्स के लिए कही ये इमोशनल बात 

मैच के दौरान शुभमन गिल (Subhman Gill) को बाकी बल्लेबाजों का भी अच्छा साथ मिला. अपनी टीम के साथियों के साथ गिल ने अच्छी साझेदारियां कीं. उन्होंने पहले अपने सलामी जोड़ीदार क्रिस लिन के साथ पहले विकेट के लिए 62 रन बोर्ड पर टांगे. एंड्रयू टाई ने अपनी ही गेंद पर लिन का कैच ले कोलकाता को पहला झटका दिया. लिन ने 22 गेंदों पर 46 रन बनाए. उनकी पारी में पांच चौके और तीन छक्के शामिल रहे.

इसके बाद शुभमन गिल (Subhman Gill) ने रॉबिन उथप्पा के साथ मिलकर टीम को 100 के आंकड़े तक पहुंचा दिया. यहीं उथप्पा, रविचंद्रन अश्विन के हाथों आउट हो गए. उन्होंने 14 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 22 रनों की पारी खेली.

दूसरे छोर पर शुभमन गिल (Subhman Gill) अपने अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे और बड़े शॉट्स लगा रहे थे. उथप्पा के जाने के बाद उन्हें तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल का साथ मिला. दोनों ने मिलकर जो बल्लेबाजी की उससे पंजाब की जीत की उम्मीदें धाराशायी हो गई थीं. इन दोनों ने 26 गेंदों पर 50 रनों की साझेदारी कर कोलकाता को जीत की दहलीज के करीब पहुंचा दिया.

रसेल की पारी को मोहम्मद शमी ने खत्म किया. रसेल ने 14 गेंदों का सामना करते हुए दो-दो छक्के और चौकों की मदद से 24 रन बनाए.

और पढ़ें: IPL12, RCB vs SRH: प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए हैदराबाद के सामने 'विराट' चुनौती 

रसेल जब आउट हुए तब कोलकाता को जीत के लिए 31 गेंदों पर 34 रनों की जरूरत थी और शुभमन गिल (Subhman Gill) एक छोर संभाले हुए थे. शुभमन गिल (Subhman Gill) ने फिर कप्तान दिनेश कार्तिक के साथ मिलकर जरूरी रन दो ओवर पहले ही बना लिए और अपनी टीम को जीत दिलाई. कार्तिक नौ गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इस जीत के साथ कोलकाता के 13 मैचों में छह जीत और सात हार के बाद 12 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर है. इस जीत ने उसे प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा है.

First Published: May 04, 2019 11:40:17 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो