IPL 2019: आरसीबी के खिलाफ श्रेयस गोपाल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बनें

News State Bureau  |   Updated On : April 03, 2019 06:58:46 PM
IPL 2019: आरसीबी के खिलाफ श्रेयस गोपाल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

IPL 2019: आरसीबी के खिलाफ श्रेयस गोपाल ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

नई दिल्ली:  

मंगलवार को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने जोस बटलर (59) की बेहतरीन पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा कर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-IPL 2019) के 12वें संस्करण में अपनी पहली जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ ही इस मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की जीत के हीरो रहे श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. आईपीएल (IPL) के इतिहास में श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को एक ही पारी में आउट करने का कारनामा 2 बार किया है. आईपीएल (IPL) में यह 19वां मौका था जब एक ही पारी में एक गेंदबाज ने विराट कोहली और एबी डि विलियर्स दोनों को आउट किया हो.

श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) के अलावा सिर्फ आशीष नेहरा पहले ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने यह कारनामा दोहराया है.

और पढ़ें: IPL 2019, CSK vs MI: जानें कब और कहां देख सकते हैं चेन्नई और मुंबई के बीच का लाइव मैच

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी (RCB) की टीम के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने सातवें ओवर में लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) को गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया. ओवर की दूसरी ही गेंद पर उन्होंने विराट कोहली के खिलाफ LBW की जोरदार अपील की. अंपायर ने इसे नकार दिया और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रिव्यू न लेने का फैसला किया. लेकिन अगली ही गेंद पर उन्होंने उन्होंने विराट कोहली को बोल्ड कर दिया.

श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) की गुगली ने विराट कोहली को फ्लाइट में पूरी तरह चकमा दे दिया. गेंद टप्पा खाकर तेजी से अंदर आई. विराट कोहली ने कदम आगे निकाला लेकिन गेंद पैड और बैट के बीच से निकलकर विकेटों से जा टकराई. विराट कोहली सिर्फ 23 रन बनाकर लौटे.

अपने अगले ही ओवर में श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) ने एबी डि विलियर्स को चलता किया. श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) की घूमती हुई गेंद को एबीडी ने ऑन साइड पर खेलने का प्रयास किया लेकिन गेंद बल्ले से लगकर सीधा श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) के हाथ में गई और उन्होंने अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लपका.

और पढ़ें: हितों के टकराव मामले पर सीओए ने सौरभ गांगुली को जारी किया नोटिस, कहा- साफ करें स्थिति 

एबी डिविलियर्स 13 रन बनाकर आउट हुए. यह तीन पारियों में तीसरा मौका था जब गोपाल ने डि विलियर्स का विकेट लिया हो. उन्होंने एबी डिविलियर्स को 27 गेंद फेंकी हैं जिसमें 21 रन दिए हैं.

श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) ने अपने तीसरे ओवर में तीसरी कामयाबी हासिल की. उन्होंने वेस्ट इंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर को विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए.

और पढ़ें: IPL 12: जानें लगातार चौथा मैच हारने के बाद क्या बोले RCB कप्तान विराट कोहली

श्रेयस गोपाल (Shreyas Gopal) ने आईपीएल (IPL) के पिछले सीजन में बैंगलोर के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी. उन्होंने बेंगलुरु में 4 ओवरों में 22 रन देकर दो विकेट लिए थे. वहीं जयपुर में चार ओवर में 16 रन देकर चार विकेट लिए थे.

First Published: Apr 03, 2019 06:57:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो