IPL 12: काम नहीं आई कप्तान धोनी की जुझारू पारी, आखिरी ओवर के रोमांच में जीती आरसीबी

News State Bureau  |   Updated On : April 22, 2019 12:20:28 AM
IPL12: बेकार गई कप्तान धोनी की पारी, आखिरी ओवर के रोमांच मे जीती RCB

IPL12: बेकार गई कप्तान धोनी की पारी, आखिरी ओवर के रोमांच मे जीती RCB (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईपीएल (IPL) 2019 के 12वें सीजन के सबसे रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम को आरसीबी (RCB) के हाथों 1 रन से हार का सामना करना पड़ा. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की 48 गेंदों में 84 रनों की जुझारू पारी के बावजूद आखिरी ओवर के रोमांच में आरसीबी (RCB) की टीम को जीत मिल गई. क्रिकेट की दुनिया में अगर कोई खिलाड़ी है जो अनहोनी को होनी कर सकता है तो वह सिर्फ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से दिए गए 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पॉवरप्ले के दौरान महज 32 रन में उसने 4 विकेट खो दिये.

इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने रायडु के साथ मिलकर 55 रनों की साझेदारी की लेकिन चहल की गेंद पर बोल्ड होकर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को पांचवा झटका लगा. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया और मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को उस स्टेज पर पहुंचाया जहां उसे 6 गेंद में 26 रनों की दरकार थी.

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर से गले मिलना चाहता है यह पाकिस्तानी खिलाड़ी, कही यह बड़ी बात

आरसीबी (RCB) ने उमेश यादव को गेंदबाजी की कमान सौंपी. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने पहली गेंद पर चौका लगाकर जीत की उम्मीदों को बरकरार रखा. इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अगली 2 गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाए जिसके बाद जीत के लिए टीम को 3 गेंद में 10 रन की दरकार रह गई. चौथी गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 2 रन लेकर पांचवी गेंद पर एक और छक्का जड़ दिया.

इसके बाद आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रन और सुपर ओवर के लिए 1 रन की दरकार थी. लेकिन आखिरी गेंद पर कोई भी शॉट नहीं लगा और फिर भी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) 1 रन के लिए भागे यहां पर शार्दुल वक्त रहते क्रीज पर पहुंच नहीं पाए और पार्थिव पटेल ने रन आउट हो गए. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को यहां पर 1 रन से हार का सामना करना पड़ा.

इससे पहले ओपनर पार्थिव पटेल (53) के अर्धशतक की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने रविवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के खिलाफ सात विकेट पर 161 रन का स्कोर बना लिया.

और पढ़ें: IPL12, SRH vs KKR: वॉर्नर-बेयरस्टो की पारी से कोलकाता पस्त, 9 विकेट से हराया 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर की शुरुआत खराब रही और पिछले मैच में शतक बनाने वाले कप्तान विराट कोहली (9) जल्द ही दीपक चाहर का शिकार बन गए. इसके बाद पटेल ने अब्राहम डिविलियर्स ने (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े.

डिविलियर्स को टीम के 58 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने आउट किया. डिविलियर्स ने 19 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. डिविलियर्स के आउट होने के बाद टीम को तीसरा झटका अक्षदीप नाथ (24) के रूप में और चौथा झटका पटेल के रूप में 124 के स्कोर पर लगा. पटेल ने 37 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के लगाए. अगले ही ओवर में मार्कस स्टोयनिस (14) भी इमरान ताहिर का शिकार बन बैठे.

और पढ़ें: IPL12, DC vs KXIP: दिल्ली से हार के बाद अश्विन को लगा बड़ा झटका, लगा जुर्माना 

इसके बाद मोइन अली ने 16 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 26 रन की पारी खेलकर बेंगलोर को 150 के पार पहुंचा. पवन नेगी ने छह गेंदों पर पांच रन बनाए. उमेश यादव एक रन बनाकर नाबाद लौटे. चेन्नई की ओर से जडेजा, दीपक, ब्रावो ने दो-दो जबकि तथा ताहिर ने एक विकेट लिया.

First Published: Apr 22, 2019 12:20:13 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो