logo-image

IPL12: सेमीफाइनल में चेन्नई से भिड़ेगी दिल्ली, हैदराबाद को 2 विकेट से हराया

इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुक्रवार (10 मई) को भिड़ेगी. दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ (53) और ऋषभ पंत (49) की अहम पारियों ने जीत में अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 09 May 2019, 06:51 AM

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL)) के 12वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम को आखिरी ओवर में 2 विकेट से हराकर जीत दर्ज की. इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुक्रवार (10 मई) को भिड़ेगी. दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए पृथ्वी शॉ (53) और ऋषभ पंत (49) की अहम पारियों ने जीत में अहम भूमिका निभाई.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम 17 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 129 रन बनाकर खेल रही थी, यहां पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को जीत के लिए 18 गेंद में 34 रन की दरकार थी. केन विलियमसन ने 18वें ओवर के लिए बसिल थंपी को बुलाया. ऋषभ पंत ने बसिल थंपी के इस ओवर की शुरुआत पहली ही गेंद पर चौका लगाकर किया. अगली ही गेंद पर पंत ने छक्का लगाया. तीसरी गेंद पर एक और चौका लगाया और आखिरी गेंद पर एक और छक्का लगाया. इस ओवर से पंत ने 22 रन बटोरे.

और पढ़ें: Women IPL 2019: 7 गेंदों पर गंवाए 5 विकेट, फिर भी जीती मिताली राज की वेलोसिटी

यहां से दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को 12 गेंद में 12 रन की जरूरत थी, लेकिन पांचवी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने ऋषभ पंत को आउट कर मैच में रोमांच ला दिया. आखिरी ओवर में जीत के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम को 5 रन की जरूरत थी. खलील अहमद ने वाइड के साथ शुरुआत की थी, लेकिन अगली 3 गेंद में सिर्फ 2 रन ही दिए. चौथी गेंद में अमित मिश्रा रन लेने के दौरान बीच में आए जिस कारण उन्हें रन आउट दिया गया. पांचवी गेंद पर कीमो पॉल ने चौका मारकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को जीत दिलाई.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने आठ विकेट पर 162 रन का स्कोर बनाया. यहां डॉ. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम के रिद्धिमान साहा पारी की पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट करार दे दिए गए. लेकिन, उन्होंने डीआरएस लिया और थर्ड अंपायर ने फैसला साहा के पक्ष में सुनाया.

और पढ़ें: World Cup: बेकार गई स्टीव स्मिथ की पारी, न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 1 विकेट से हराया 

इसके बाद साहा (8) और मार्टिन गुप्टिल (36) ने पहले विकेट के लिए 3.1 ओवरों में 31 रन जोड़े. साहा के आउट होने के बाद हैदराबाद को दूसरा झटका 56 के स्कोर पर गुप्टिल के रूप में लगा. गुप्टिल ने 19 गेंदों की पारी में एक चौका और चार छक्के लगाए.

गुप्टिल के आउट होने के बाद मनीष पांडे (30) और कप्तान केन विलियम्सन (28) ने तीसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की. पांडे को कीमो पॉल ने आउट किया. पांडे ने 36 गेंदों पर तीन चौके जड़े.

इसके बाद विलियम्सन भी टीम के 111 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में ईशांत शर्मा की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 27 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए.

कप्तान के आउट होने के बाद मोहम्मद नबी (20) और विजय शंकर (25) ने अंतिम के आवरों में पांचवें विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी कर टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया.

और पढ़ें: IPL12: चेन्नई को हराने के बाद जानें क्या बोले रोहित शर्मा, इस खिलाड़ी की तारीफ में बांधे पुल 

नबी ने 13 गेंदों की पारी में तीन चौके और एक छक्का जबकि शंकर ने 11 गेंदों की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए. हैदराबाद ने अंतिम चार ओवरों में 47 रन जोड़े और चार विकेट भी गंवाए.

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से कीमो पॉल ने 32 रन पर तीन विकेट, ईशांत शर्मा ने 34 रन पर दो विकेट, ट्रेंट बोल्ट ने 37 रनों पर एक विकेट और अमित मिश्रा ने चार ओवरों में 16 रनों पर एक विकेट लिया.