BREAKING NEWS
  • पटना की सड़कों पर महागठबंधन का 'आक्रोश मार्च', विपक्ष ने की एकजुटता दिखाने की कोशिश- Read More »
  • CJI का ऑफिस पब्लिक अथॉरिटी, आएगा RTI के दायरे में - Read More »
  • अयोध्‍या में राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर कानून बना सकती है मोदी सरकार, आगामी सत्र में पेश होगा विधेयक- Read More »

IPL 12, KXIP vs CSK: पंजाब ने अपने आखिरी मुकाबले में चेन्नई को 6 विकेट से हराया, जीत के साथ खत्म किया सफर

IANS  |   Updated On : May 05, 2019 07:59:33 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL (Photo Credit : )

मोहाली:  

लोकेश राहुल (71) और निकोलस पूरन (36) की शानदार पारियों के दम पर मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को यहां आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-12 के अपने अंतिम लीग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराकर जीत के साथ लीग का समापन किया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 170 रन का स्कोर बनाया, जिसे पंजाब ने दो ओवर शेष रहते चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी पंजाब की 14 मैचों में यह छठी जीत रही है और उसने 12 अंकों के साथ छठे नंबर पर रहकर लीग का समापन किया. वहीं, पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी चेन्नई की 14 मैचों में यह पांचवीं हार थी. टीम 18 अंकों के साथ टॉप पर कायम है. चेन्नई से मिले 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को ओपनर राहुल और क्रिस गेल (28) ने पहले विकेट लिए 10.3 ओवरों में 108 रन की शानदार साझेदारी ठोस शुरुआत दी.

राहुल को अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इमरान ताहिर के हाथों कैच कराया. हरभजन ने इसी स्कोर पर गेल को भी आउट कर पंजाब को दूसरा झटका दिया. राहुल ने 36 गेंदों की पारी में सात चौके और पांच छक्के जबकि गेल ने 28 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए. हरभजन ने इसके बाद मयंक अग्रवाल (7) को भी आउट कर पंजाब को मुश्किल में ला दिया. हालांकि पूरन ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने मंदीप सिंह (नाबाद 11) के साथ चौथे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी की. पूरन ने 22 गेंदों की पारी में दो चौके और तीन छक्के जड़े. इसके बाद पंजाब ने दो ओवर शेष रहते छह विकेट से जीत हासिल कर ली. सैम कर्रन ने नाबाद ने छह रन बनाए. चेन्नई के लिए हरभजन सिंह ने तीन और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया.

इससे पहले, चेन्नई ने फॉफ डु प्लेसिस (96) और सुरेश रैना (53) के अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट पर 170 रन का स्कोर बनाया, लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई के लिए शेन वाटसन (7) और डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 30 रन जोड़े. वाटसन को सैम कर्रन ने बोल्ड किया. वाटसन के आउट होने के बाद डु प्लेसिस ने रैना के साथ दूसरे विकेट के लिए 120 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया. रैना अपना अर्धशतक बनाने के बाद कर्रन का दूसरा शिकार बने. रैना ने 38 गेंदों का सामना किया, जिसमें पांच चौके और दो छक्के लगाए.

कर्रन ने इसके बाद शानदार यॉर्कर से डु प्लेसिस को भी बोल्ड कर उन्हें शतक बनाने से वंचित कर दिया. डु प्लेसिस ने 55 गेंदों की पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 12 गेंदों पर 10 और ड्वेन ब्रावो एक रन बनाकर नाबाद लौटे. अंबाती रायडू ने एक रन बनाए जबकि केदार जाधव खाता खोले बिना आउट हुए. मेजबान पंजाब की ओर से कर्रन ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो सफलता अपने नाम किए. शमी के इस सीजन में 19 विकेट हो गए हैं और वह इस सीजन में पंजाब के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

First Published: May 05, 2019 07:59:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो