logo-image

IPL 12, RR vs MI: कल मुंबई इंडियंस के साथ होगा राजस्थान का अहम मुकाबला, मैच हारते ही बुझ जाएगा उम्मीदों का चिराग

रहाणे और स्टीव स्मिथ ने इस संस्करण में अभी तक बल्ले से कोई बड़ा योगदान नहीं दिया है जबकि पिछले महीने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से संजू सैमसन के फॉर्म में भी गिरावट आई है.

Updated on: 19 Apr 2019, 08:41 PM

जयपुर:

राजस्थान रॉयल्स को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के प्ले-ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना है तो उसे किसी भी हालत में शनिवार को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में जीत दर्ज करनी होगी. आठ मैचों में चार अंक हासिल करके राजस्थान की टीम तालिका में फिलहाल, सातवें पायदान पर है. पिछले मुकाबले में उसे किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 12 रनों से हार झेलनी पड़ी थी. पंजाब के खिलाफ 183 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान 16वें ओवर तक मुकाबले में बनी हुई थी, लेकिन तीसरा विकेट गिरने के बाद अजिंक्य रहाणे की टीम मैच में पिछड़ती चली गई. इस हार ने यह साबित का दिया की राजस्थान की टीम तेजी से रन बनाने के लिए जोस बटलर पर अधिक निर्भर है.

ये भी पढ़ें- IPL 12, KKR vs RCB Live

रहाणे और स्टीव स्मिथ ने इस संस्करण में अभी तक बल्ले से कोई बड़ा योगदान नहीं दिया है जबकि पिछले महीने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ने के बाद से संजू सैमसन के फॉर्म में भी गिरावट आई है. स्मिथ पिछले मैच में नहीं खेले थे और पंजाब के खिलाफ वह वापसी कर सकते हैं. उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के एश्टन टर्नर को भी रहाणे मौका दे सकते हैं. इंग्लैंड के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मेजबान टीम के अहम खिलाड़ी हैं और मुंबई के खिलाफ भी उनसे दमदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दूसरी ओर, तीन बार की आईपीएल विजेता मुंबई शानदार फॉर्म में चल रही है. पिछले मैच में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को उसी के घर में 40 रनों से करारी शिकस्त दी.

ये भी पढ़ें- IPL 12, DC vs KXIP: कल अपने ही घर में पंजाब से होगा दिल्ली का मुकाबला, दिल्ली वालों को सता रहा है इस बात का डर

मुंबई का कोई भी बल्लेबाज दिल्ली के खिलाफ अर्धशतक नहीं लगा पाया, लेकिन राहुल चहर के तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के दम पर वे मुकाबला जीतने में कामयाब रही. हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक और क्रुणाल पांड्या ने भी मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी उपयोगिता सबित की. मुंबई जीत के प्रबल दावेदार है, लेकिन राजस्थान दोनों टीमों के बीच इस संस्करण में हुए पहले मुकाबले से प्रेरणा ले सकती है. राजस्थान ने अंतिम ओवर तक गए उस मुकाबले में चार विकेट से जीत दर्ज की थी.

टीमें (संभावित):

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग.

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह.