BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: टीम इंडिया ने मुंबई में की चौके-छक्कों की बारिश, वेस्टइंडीज को मिला 241 रनों का लक्ष्य- Read More »

IPL 12: तो क्या धोनी के इस Attitude की वजह से ही हारी चेन्नई सुपरकिंग्स, जानें सवालों में घिरने के बाद क्या बोले माही

Sunil Chaurasia  |   Updated On : April 22, 2019 06:41:10 PM
image courtesy: IPL

image courtesy: IPL (Photo Credit : )

बेंगलुरू:  

IPL 2019 के 39वें मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को सीजन के सबसे रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे. बैंगलोर के लिए पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 53 रनों की पारी खेली थी. टूर्नामेंट में विराट कोहली एक बार फिर लंबी इनिंग खेलने में नाकाम रहे, उन्होंने अपनी पारी में महज 9 रन बनाए और आउट हो गए. कोहली के अलावा डिविलियर्स भी कुछ खास नहीं कर पाए और 25 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए थे. हालांकि मोइन अली ने आखिर में 16 गेंदों में 26 रनों की तेज पारी खेल बैंगलोर के स्कोर बोर्ड पर 161 रनों का स्कोर टांग दिया था.

ये भी पढ़ें- IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग देख बुरी तरह से डर गए थे विराट कोहली, मैच के बाद दिया ये बयान

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही और महज 6 रन के स्कोर पर शेन वॉटसन और सुरेश रैना आउट होकर लौट गए थे. 17 रन के स्कोर पर फाफ डु प्लेसिस के रूप में चेन्नई का तीसरा विकेट भी गिर गया था. चेन्नई के लिए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा और सबसे तेज 48 गेंदों पर धुंआधार 84 रनों की पारी खेली. चेन्नई को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 26 रन चाहिए थे. कोहली ने उमेश यादव को गेंदबाजी की जिम्मेदारी दी थी, उधर दूसरी ओर क्रीज पर खुद महेंद्र सिंह धोनी बल्ला थामे खड़े थे. धोनी ने उमेश यादव की शुरुआती 5 गेंदों पर 3 छक्के और 1 चौका सहित कुल 24 रन बना लिए थे. अब चेन्नई को मैच जीतने के लिए आखिरी गेंद पर केवल 2 रन चाहिए थे. लेकिन उमेश यादव की आखिरी गेंद धोनी के बल्ले के साथ संपर्क में नहीं आई और सीधे पार्थिव पटेल के पास जा पहुंची थी. जिसके बाद आखिरी गेंद पर रन भागकर मैच टाई करने के चक्कर में शार्दुल ठाकुर रन आउट हो गए थे और बैंगलोर 1 रन से ये मैच जीत गया.

ये भी पढ़ें- IPL 12: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने

इससे पहले चेन्नई के कप्तान धोनी ने 19वें ओवर में तेजी से रन बनाए थे, लेकिन एक रन नहीं लिया और स्ट्राइक अपने पास ही रखी थी. मैच के बाद इस पर धोनी ने कहा, "मैंने कई गेंदें खेली थी और हमें बहुत रन बनाने थे इसलिए मैं जोखिम उठा सकता था। मैं समझता हूं कि 10 या 12 गेंदों पर हमें 40 या 36 के करीब रन चाहिए थे जिसका मतलब है हमें बाउंड्री की जरूरत थी. हां, आप अभी गिन सकते हैं कि दो रन वहां, एक रन यहां और हम मैच जीत जाते क्योंकि हम एक रन से मुकाबला हारे, लेकिन उसी समय आपको यह सोचना होगा कि अगर कुछ गेंदे खाली निकल जातीं तो क्या होता। क्या हमें वह अतिरिक्त बाउंड्री मिल पाती या नहीं."

First Published: Apr 22, 2019 06:35:22 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो