logo-image

IPL 2018: चेन्नई को उसके घर में कोलकाता देगी चुनौती, जानिए किसका पलड़ा भारी

दोनों टीमें अपने पहले मुकाबले को जत चुकी है और आत्मविश्वास से लबरेज है। आइए जानते हैं दोनों टीमों में कौन किस पर भारी पड़ सकता है।

Updated on: 10 Apr 2018, 08:16 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2018 में मंगवार को दो सबसे मजबूत टीमें आमने-सामने होंगी। आज आईपीएल 10 की विजेता टीम मुंबई इंडियंस को इस सीजन के पहले मैच में हराने वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराकर टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

दोनों टीमें अपने पहले मुकाबले को जत चुकी है और आत्मविश्वास से लबरेज है। आइए जानते हैं दोनों टीमों में कौन किस पर भारी पड़ सकता है।

2 साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई की बात करें तो उनके पास महेन्द्र सिंह धोनी जैसे अनुभवी कप्तान है जिनकी रणनीति किसी भी मैच का पासा पलट सकती है।

धोनी के अलावा जिस खिलाड़ी पर इस मैच में सबसे ज्यादा उम्मीद होगी वह है कैरेबीयाई ऑलराउंडर ड्वायन ब्रावो से। वह बेहतरीन फॉर्म में है। उन्होंने मुंबई के खिलाफ 30 गेंदो पर 68 रन की पारी खेलकर मैच का रूख बदल दिया था।

चेन्नई के पास बल्लेबाजी में टीम के सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन, अंबाती रायडू के अलावा सुरेश रैना, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज हैं। हालाकि केदार जाधव चोटिल होकर पूरे सीरिज के लिए बाहर हो गए हैं और उनकी कमी चेन्नई को खल सकती है।

वहीं दूसरी तरफ कोलकाता की बात करें तो चेन्नई के होम ग्राउंड पर उसे चुनौती मिलने की पूरी उम्मीद है। कोलकाता के पास सुनील नरेन जैसे घातक बल्लेबाद हैं जो तूफानी पारी खेलने का दमखम रखते हैं।

नए कप्तान दिनेश कार्तिक और रोबिन उथप्पा से भी कोलकाता को बल्लेबाजी में बेहद उम्मीदें हैं। हालांकि कोलकाता के लिए गेंदबाज थोड़ी परेशानी की वजह बन सकते है। इस मैच में मिचेल जॉनसन, कुलदीप यादव, नरेन को गेंदबाजी में अपना प्रभाव छोड़ना होगा तभी बात बनेगी।

और पढ़ें: IPL 2018: शिखर की बल्लेबाजी के सामने राजस्थान पस्त, हैदराबाद ने 9 विकेट से हराया