logo-image

Hardik Pandya : हार्दिक की फिटनेस अपडेट ने बढ़ाई टेंशन, IPL 2024 में खेलना मुश्किल !

Hardik Pandya : वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हार्दिक पांड्या इंजर्ड हो गए थे और तभी से वह एक्शन से बाहर चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज मिस करने के बाद अब साउथ अफ्रीका सीरीज में भी उनके लौटने की उम्मीद कम ही है.

Updated on: 23 Dec 2023, 03:26 PM

नई दिल्ली:

Hardik Pandya : स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है, जिसने सभी की चिंता बढ़ाकर रख दी है. असल में, वर्ल्ड कप 2023 के दौरान हार्दिक पांड्या इंजर्ड हो गए थे और तभी से वह एक्शन से बाहर चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज मिस करने के बाद अब साउथ अफ्रीका सीरीज में भी उनके लौटने की उम्मीद कम ही है. इतना ही नहीं रिपोर्ट्स की मानें, तो आईपीएल 2024 तक भी हार्दिक का पूरा फिट होना तय नहीं है, ऐसे में वह अपकमिंग आईपीएल सीजन मिस कर सकते हैं.

हार्दिक पांड्या की फिटेनस अपडेट नहीं अच्छी

हार्दिक पांड्या को वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोट लगी थी, जो अभी तक ठीक नहीं हो पाई है. अपनी इसी चोट के कारण हार्दिक वर्ल्ड कप के बाद खेली गई घरेलू ऑस्ट्रेलिया सीरीज और फिर साउथ अफ्रीका दौरे से चूक गए. अब मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो हार्दिक पांड्या अपनी एड़ी की चोट से उबर नहीं पाए हैं और उन्हें पूरी तरह फिट होने में समय लग सकता है. ऐसे में यदि वह 100% फिट नहीं होते हैं, तो उन्हें ना केवल अफगानिस्तान सीरीज बल्कि आईपीएल 2024 से भी बाहर होना पड़ सकता है.

कैसे लगी थी चोट?

वर्ल्ड कप 2023 के दौरान बांग्लादेश और भारत के बीच खेले गए मुकाबले में हार्दिक पांड्या को इंजरी हुई थी. असल में, बांग्लादेश के खिलाफ वह सिर्फ ओवर की 3 गेंद ही फेंक पाए थे और चोटिल हो गए थे. उनके ओवर की बची हुई 3 गेंदें विराट कोहली ने फेंकी थीं.

ये भी पढ़ें : किस क्लास तक पढ़ें हैं MI के नए कप्तान हार्दिक पांड्या? सच जानकर चौक जाएंगे आप

मुंबई इंडियंस के लिए होगा बड़ा झटका

आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस से कैश डील में ट्रेड करके अपने साथ जोड़ा. इसके बाद फ्रेंचाइजी ने 5 बार ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा को हटाकर टीम की कमान हार्दिक को सौंप दी. मुंबई के फैंस और कई दिग्गजों ने MI के इस फैसले पर सवाल भी उठाए. मगर, अब यदि हार्दिक इंजरी के चलते अपकमिंग इंडियन प्रीमियर लीग सीजन से चूकते हैं, तो रोहित शर्मा को एक बार फिर टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है. हालांकि, अब तक हार्दिक की फिटनेस पर कोई ऑफिशियल अपडेट नहीं आई है.